छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

BIG BREAKING: अचानक बढ़ा दूध नदी का जलस्तर

By

Published : Sep 23, 2021, 6:27 AM IST

Updated : Sep 23, 2021, 10:29 PM IST

big-breaking-news-cg-update-samachar-taza-khabar-top-headlines
बड़ी खबर

22:26 September 23

अचानक बढ़ा दूध नदी का जलस्तर

दूध नदी का अचानक जल स्तर बढ़ गया है. नदी के उदगम इलाके में बीते कई घंटों से भारी बारिश हो रही है. जिला मुख्यालाय में बारिश नहीं होने के बाद दूध नदी का जलस्तर बढ़ने से लोग अचम्भे में पड़ गए हैं. साथ ही शहरवसियों इसे लेकर में दहशत बढ़ गई है. 

19:55 September 23

रायपुर के कचना आदित्य फॉर्म इंड्रस्ट्रीज में भीषण आग लगने से हड़कंप

रायपुर के कचना आदित्य फॉर्म इंड्रस्ट्रीज में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. जिससे आसपास के रिहायसी कॉलोनी होने के कारण

स्थानीय लोग घरों से बाहर आ गए हैं. पूरा मामला विधानसभा थाना इलाके का है.  

19:32 September 23

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत

जशपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई. दोनों ही महिलाएं खेत में काम कर रही थी. वहीं घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.  

19:12 September 23

MLA शैलेश पांडेय को पार्टी से निष्कासन करने के लिए प्रस्ताव पास

कांग्रेस विधायक शैलेश पांडेय को शहर कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस पार्टी से निष्कासन का प्रस्ताव पास किया है. शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक ने इस बात की पुष्टि है. प्रदेश अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय अध्यक्ष वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को निष्कासन प्रस्ताव भेजा गया है. पार्टी के पदाधिकारियों का आरोप है कि कांग्रेस विधायक शैलेष पांडेय लगातार पार्टी अनुशासन का उल्लंघन कर रहे थे. पंकज सिंह मारपीट मामले में थाना में की गई बयानबाजी को लेकर निष्कासन का प्रस्ताव पास किया है. विधायक ने एक दिन पहले कहा था कि वो स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के आदमी हैं और उसी की वजह से उनको और उनके समर्थकों को निशाना बनाया जा रहा है. 

19:09 September 23

शैलेश पांडेय को शहर कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस पार्टी से निष्कासन का किया प्रस्ताव पास

शहर विधायक शैलेश पांडेय को शहर कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस पार्टी से निष्कासन का किया प्रस्ताव पास. शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक ने की पुष्टि. प्रदेश अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय अध्यक्ष वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को भेजा निष्कासन प्रस्ताव. लगातार पार्टी अनुशासन का कर रहे थे उल्लंघन. पंकज सिंह मारपीट मामले में थाना में किये बयानबाजी को लेकर किया निष्कासन का प्रस्ताव पास. एक दिन पहले विधायक ने आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के आदमी होने की वजह से उनको और उनके समर्थकों को निशाना बनाया जा रहा है.

18:30 September 23

नक्सलियों ने मुंशी को उतारा मौत के घाट, वाहनों को किया आग के हवाले

नारायणपुर जिले के ग्राम मढ़ोनार में निर्माण कार्य में मुंशी को नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया. साथ ही निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों ने जेसीबी, ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. 

17:58 September 23

रायपुर पुलिस पर लगे 50 हजार रुपये वसूली के आरोप

रायपुर पुलिस पर वसूली के आरोप लगे हैं. दुकान संचालक से मारपीट और बदसलूकी के बाद सट्टा चलाने का आरोप लगाकर पुलिस पर 50 हजार रुपये वसूलने के आरोप हैं. जिसके बाद पीड़ित ने एसपी से मामले की शिकायत की है.  

17:29 September 23

राज्य के दो सूचना आयुक्तों को हाईकोर्ट का नोटिस

राज्य के दो सूचना आयुक्तों को हाईकोर्ट ने नोटिस दिया है. अधिवक्ता दिनेश सोनी ने हाई कोर्ट में इसे चैलेंज किया था. नियुक्ति में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन ना होने पर चुनौती दी गई थी. सूचना आयुक्त सहित राज्य शासन को चुनौती दी गई थी. दोनों को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है. 

17:26 September 23

छत का प्लास्टर गिरने के मामले में प्रधान पाठक नंदकुमार वैष्णव को निलंबित

रनबोड स्कूल में छत का प्लास्टर गिरने के मामले में प्रधान पाठक नंदकुमार वैष्णव को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही BEO, ABO को शोकाज नोटिस जारी किया है. कल हुए हादसे के बाद सभी घायल बच्चियों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है. कलेक्टर ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों का हालचाल जाना और हरसंभव मदद का भरोसा दिया. 

17:15 September 23

हाथी-मानव द्वंद में मौतों पर वन मंत्री अकबर ने बयान,- अधिकांश घटनाएं लापरवाही से हो रही है

वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज वन विभाग की समीक्षा बैठक हुई. मानव हाथी द्वंद को कम करने विस्तार को लेकर चर्चा हुई है. इस समय 266 हाथियों के 14 दल छत्तीसगढ़ में भ्रमण कर रहे हैं. हाथियों की गतिविधि से लगता है यह कहीं भी जा सकते हैं. लोग सेल्फी लेने हाथियों को देखने के चक्कर में हाथियों के दलों के पास चले जाते हैं. जिससे उनकी जान को खतरा हो सकता है. वन मंत्री ने बताया कि जो व्यक्ति मना करने के बाद भी हाथियों के दल के करीब जाएगा, उस पर नियम के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. वन मंत्री ने कहा कि वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तारी भी की जाएगी. वन मंत्री अकबर ने अधिकारियों को निर्देश हैं कि हाथी या आमजनों की मृत्यु होने की स्थिति को सामान्य घटना ना माना जाए. 

15:34 September 23

राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण देने के लिए दिल्ली जाएंगे CM भूपेश

मुख्यमंत्री बदलने की सुगबुगाहट के बीच राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली जाएंगे.  

15:00 September 23

अटल श्रीवास्तव ने MLA शैलेश पांडेय को बताया पैराशूट विधायक

पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कांग्रेस विधायक शैलेश पांडेय को 'पैराशूट' विधायक कहा है. उन्होंने कहा विधायक लगातार अनुशासनहीनता कर रहे हैं. पार्टी फोरम में उनकी शिकायत करेंगे. कांग्रेस विधायक शैलेश पांडे के बयान पर अटल श्रीवास्तव ने अपनी ओर से प्रतिक्रिया दी है. इससे पहले विधायक ने कहा था कि वह स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के आदमी हैं और उनके समर्थकों को चुन-चुनकर उन पर कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में अटल श्रीवास्तव ने कांग्रेस विधायक के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कोई किसी का आदमी नहीं है और कोई किसी की औरत नहीं है.

14:55 September 23

CM भूपेश बघेल अक्टूबर के पहले हफ्ते में जाएंगे दिल्ली

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अक्टूबर के पहले हफ्ते में दिल्ली दौरे पर जाएंगे. इस दौरान उनकी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात होगी. मुलाकात में राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर चर्चा भी होगी. इस दौरान निमंत्रण को लेकर उनसे चर्चा होगी. सीएम के दिल्ली दौरे की जानकारी कैबिनेट मंत्री रवींद्र चौबे ने दी. 

14:08 September 23

रायपुर: मंत्री कवासी लखमा ने एक बार फिर अटपटा बयान दिया है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को झोलाछाप डॉक्टर बताया. कवासी लखमा ने कहा कि भूपेश बघेल आदिवासियों, किसान, मजदूरों के लिए काम करने वाले मुख्यमंत्री है. 15 साल रमन सिंह केवल हैलीकॉप्टर में यात्रा करते रहे. बस्तर में आज शांति है, नेता कार से दौरे कर रहे हैं. आने वाले चुनाव में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलेगी. 

13:56 September 23

कचरे की गाड़ी में गणपति की प्रतिमा मामले पर महापौर ढेबर की पीसी

गणेश विसर्जन में अपमान को लेकर महापौर ढेबर की पीसी, महापौर एजाज ढेबर ने कहा ''जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर जोन कमिश्नर 1 को पद से हटाया गया. इससे पहले पहले तीन कर्मचारियों को हटाया जा चुका है. कचरा गाड़ी से विसर्जन का किया खंडन. उन्होंने कहा कि अफ़वाह फैलाने पर एफ़आईआर दर्ज कराया जाएगा. घटना को बताया निंदनीय. अपमान करने वालों के साथ अधिकारी पर भी कार्रवाई हुई.''

13:15 September 23

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में पदोन्नत का दौर जारी है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज एक और पदोन्नत की नई सूची जारी की है. इस बार जारी की गई सूची में 10 सब इंस्पेक्टरों का नाम शामिल हैं, जिन्हें पदोन्नत कर इंस्पेक्टर बनाया गया है. ये सभी पुलिस अधिकारी लंबे समय से पदोन्नत की आस लगाए बैठे थे. पदोन्नति आदेश के साथ ही डीजीपी ने नवीन पदस्थापना आदेश भी इन अधिकारियों के लिए जारी किया है.

13:00 September 23

बेंगलुरु में हुआ एक और धमाका

बेंगलुरु में हुआ एक और धमाका

बेंगलुरु में हुआ एक और धमाका, तीन के मरने की आशंका, कई घायल. विस्फोट बेंगलुरु के चामराजपेट में रॉयल सर्कल के पास एक इमारत में हुआ. घटना का सही कारण अभी भी अज्ञात है. वीवी पुरम पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है.

12:46 September 23

रायगढ़ में कांग्रेस नेता मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू देवी मित्तल की हत्या कर दी गई. दोनों की लाश उनके घर पर ही पड़ी मिली. 

11:04 September 23

रायपुर: चांदी और तांबे का जखीरा बरामद

सोनडोंगरी नाला के पास ज्योतिका रिफायनरी में पुलिस ने देर रात दी दबिश

ढाई करोड़ की 4 क्विंटल चांदी और 2 टन तांबा बरामद

जब्त माल चोरी का होने की आशंका

रिफायनरी संचालक अभिषेक जैन गिरफ्तार

कबीरनगर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई

10:49 September 23

छत्तीसगढ़ के लोक कलाकार हरिहर वैष्णव का निधन हो गया. लोककला और बस्तर की लोक कथाओं को संग्रहित करने उन्होंने अहम भूमिका निभाई है. 

10:20 September 23

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बैठक

सुबह 11 बजे सीएम निवास पर होगी बैठक

केंद्रीय विद्युत एवं नवीन और नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री के साथ होगी बैठक

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी बैठक

09:11 September 23

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 31,923 नए मामले आए. 31,990 रिकवरी हुईं और 282 लोगों की कोरोना से मौत हुई.

08:36 September 23

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने फिर एक बार बस्तर संभाग में 26 से 28 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना जाहिर की है.
 

07:50 September 23

अंबिकापुर शहर में कोरोना टीकाकरण की में गति में तेजे लाने के लिए नगर निगम ने एक अच्छी और अनोखी पहल की है. अब नगर निगम द्वारा इस काम में वार्ड पार्षदों को शामिल किया जाएगा और इनकी मदद से घर-घर लोगों की पहचान कर उन्हें टीका लगाया जाएगा. इसके साथ ही सबसे पहले अपने वार्ड में शतप्रतिशत टीकाकरण कराने वाले पहले तीन पार्षदों को वार्ड में विकास कार्यों के लिए अलग से पांच-पांच लाख की राशि दी जाएगी.

07:30 September 23

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के 14 जिलों में कोदो-कुटकी की समर्थन मूल्य पर खरीदी की व्यवस्था की घोषणा की. इन जिलों के गौठानों में कोदो के प्रसंस्करण केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे और प्रसंस्कृत कोदो की मार्केटिंग की भी अच्छी व्यवस्था की जाएगी. कोदो-कुटकी का उत्पादन करने वाले जिलों में बस्तर संभाग के 7 जिले, सरगुजा संभाग के 5 जिले और राजनांदगांव और कवर्धा जिले शामिल है.

06:17 September 23

breaking news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए आभार व्यक्त किया. 

Last Updated : Sep 23, 2021, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details