छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'फूड फॉर ऑल' विधेयक ला सकती है भूपेश सरकार

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार 'फूड फॉर ऑल' विधेयक ला सकती है. सरकार बजट में इसका ऐलान कर सकती है. इसके तहत राज्य के 65 लाख लोगों को फायदा मिल सकता है. सबको भोजन देने के लिए प्रदेश सरकार ये ऐतिहासिक विधेयक ला सकती है.

By

Published : Feb 5, 2019, 2:56 PM IST

Updated : Feb 5, 2019, 4:34 PM IST

भूपेश कैबिनेट की बैठक

भूपेश कैबिनेट
इस योजना के तहत प्रदेश के 65 लाख लोग प्रभावित होंगे. गरीबी रेखा से ऊपर वाले परिवारों को 10 रुपए किलो में चावल देने की योजना बन सकती है. इसके अलावा सभी को राशन कार्ड दिया जा सकता है. राशनकार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना होगा.
इसके अलावा 35 किलो चावल दिए जाने पर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई है. इसके अलावा मीटिंग में चिटफंड कंपनियों को लेकर बड़ा फैसला. चिटफंड कंपनियों की अनियमितता पर लगभग 424 प्रकरण दर्ज हैं. रविन्द्र चौबे ने बताया कि जिन प्रकरणों में कार्रवाई की जरूरत थी, उन पर बैठक में समीक्षा की गई.
इन प्रकरणों में 11 अरब, 11 करोड़, 513 लाख की राशि 2 लाख से अधिक निवेशकों ने जमा की है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ में 199 प्रकरण ज्ञात हैं. इसकी रिकवरी की पूरी समीक्षा 2 पार्ट में की गई है. एजेंट्स के खिलाफ मामलों की वापसी करने निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा स्पेशल कोर्ट बनाकर निवेशकों को पैसा वापस देने का काम किया जाएगा.
Last Updated : Feb 5, 2019, 4:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details