छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राहुल गांधी और अभिजीत बनर्जी की चर्चा को CM बघेल ने बताया सार्थक

By

Published : May 5, 2020, 3:02 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी की चर्चा को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है. उन्होंने इस चर्चा को एक सार्थक कदम बताया है.

bhupesh-baghel-tweet-on-rahul-gandhi-and-abhijeet-banerjee-talk
राहुल गांधी और अभिजीत बनर्जी की चर्चा पर सीएम बघेल का ट्वीट

रायपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और नोबल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी की चर्चा को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है. सीएम बघेल ने इस चर्चा को एक सार्थक कदम बताया है. उन्होंने कहा कि इससे देश की अर्थव्यवस्था में सुधार देखने को मिलेगा.

सीएम ने ट्वीट में लिखा है कि 'राहुल का आज अभिजीत बनर्जी जी के साथ वार्तालाप सही मायने में भारतीय अर्थव्यवस्था के नीतिगत ढांचे की ओर लौटने का दृढ़ सूत्र है'. 'इससे हर गरीब के घर की थाली में खाना, चौखट पर रखे दीपक में तेल, सिर्फ टॉर्च में नहीं बल्कि जीवन में रोशनी होगी'.

कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में लॉकडाउन है और अर्थव्यवस्था की रफ्तार थम गई है. इस दौरान राहुल गांधी और अभिजीत बनर्जी ने कोरोना संकट में अर्थव्यवस्था की चुनौतियों से निकलने को लेकर मंथन किया. इस दौरान नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने सलाह दी कि लोगों के हाथ में कैश पहुंचाने की जरूरत है, ऐसे में कर्ज को माफ करना चाहिए और कैश की मदद देनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details