छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सौ दिन के काम गिनाकर रमन पर बरसे बघेल, कहा- 'उनकी दिल्ली में कोई पूछ-परख नहीं'

बघेल ने अपनी सरकार की खूबियां गिनाईं और पूर्व की बीजेपी सरकार पर बरसे. बघेल ने राहुल गांधी की न्यूनतम आय गारंटी योजना की तारीफ भी की.

By

Published : Mar 26, 2019, 9:45 PM IST

भूपेश बघेल

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बने सौ दिन पूरे हो गए. इस दौरान जहां बघेल ने अपनी सरकार की खूबियां गिनाईं और पूर्व की बीजेपी सरकार पर बरसे. बघेल ने राहुल गांधी की न्यूनतम आय गारंटी योजना की तारीफ भी की.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी दिल्ली दरबार में कोई पूछ-परख नहीं है इसीलिए सभी सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं.

वीडियो

'भाजपा किस मुंह से करती है परिवारवाद की बात'
कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, 'भाजपा किस मुंह से परिवारवाद की बात करती है छत्तीसगढ़ में ही जूदेव परिवार, रमन सिंह का परिवार परिवारवाद का उदाहरण है.

इमोशनल करके वोट जुटाने की कोशिश में बीजेपी: बघेल
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा के पास अपने विकास और कार्य को दिखाने के लिए कोई काम नहीं है, इसी वजह से बीजेपी लोगों को इमोशनल करके वोट जुटाने के फिराक में है. उन्होंने कहा कि जब राम मंदिर और गाय के मुद्दे फेल होने लगे तब बीजेपी ने जवानों के नाम पर राजनीति शुरू कर दी.

सलवा जुडूम में विस्थापित परिवारों को लाने के लिए बनाई जाएगी कार्य योजना
सीएम ने कहा कि सलवा जुडूम में विस्थापित परिवारों को लाने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी. इससे साफ जाहिर होता है कि अब तक विस्थापितों को लेकर बघेल सरकार ने काम शुरू नहीं किया है. यह संभव है कि आने वाले समय में इन के लिए योजनाएं तैयार की जाए.

'कांग्रेस को ही मिलेगा देश में पूर्ण बहुमत'
सीएम बघेल ने कहा कि देश में कांग्रेस ही बहुमत के साथ सरकार बनाएगी क्योंकि छत्तीसगढ़ समेत सभी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी लगातार पिछड़ रही है.

और क्या कहा सीएम ने
इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसानों का आय 2022 तक दोगनी करने की घोषणा पर सीएम ने कहा कि, जो काम भाजपा सरकार 60 महीनों में नहीं कर पाई, उसे प्रदेश सरकार ने 7 दिन में करके दिखाया है.

वहीं दिन-दहाड़े व्यापारी की गोली मारकर हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है और इस तरह के किसी भी मामले पर बेहद गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details