छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गौ सेवा आयोग में पदस्थ रजिस्टार और सचिव को हटाने की मांग, लगे हैं ये आरोप

रायपुर : राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राज्य प्रशासनिक सुधार आयोग के दफ्तर का घेराव किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने गौ शाला आयोग के कुछ अधिकारियों के बर्खास्तगी की मांग की है. साथ ही उन्होंने गौ तस्करी को रोकने के लिए आयोग द्वारा किसी तरह के कारगर कदम नहीं उठाने का भी आरोप लगाया.

बजरंग दल

By

Published : Feb 17, 2019, 9:16 PM IST

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं का आरोप है कि, 'गौ सेवा आयोग के कुछ अधिकारियों द्वारा लगातार गौ तस्करों का सहयोग किया जा रहा है. साथ ही कमीशनखोरी के चलते पिछले 5 माह से गौ शालाओं को अनुदान राशि का भुगतान नहीं किया गया है. इससे गौवंश काफी परेशानी झेल रहे हैं'.

वीडियो


रजिस्टार और सचिव को हटाने की मांग
कार्यकर्ताओं की मांग है कि, 'गौ सेवा आयोग में पदस्थ रजिस्टार और सचिव को हटाया जाए. इसके आलावा गौ शालाओं की अनुदान राशि तत्काल दी जाए. कार्यकर्ताओं ने इस दौरान कृषि एवं गौ पालन मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा.
गौ रक्षकों से गायों को छुड़ा ले जाते है गौ तस्क
दल के छत्तीसगढ़ प्रांत मंत्री उमेश मिश्र ने बताया कि, 'गौ रक्षकों की ओर से कई बार गौ तस्करी को रोकने के लिए कई तरह के कदम उठाए जाते हैं, लेकिन आयोग द्वारा मदद नहीं की जाती है. इस कारण गौ तस्कर गौ रक्षकों से गायों को छुड़ा ले जाते हैं. इसके बावजूद आयोग हाथ पर हाथ धरे बैठा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details