छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते दो अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर ने दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी अब दोनों अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Jul 23, 2021, 5:28 PM IST

Updated : Jul 23, 2021, 10:53 PM IST

अधिकारी गिरफ्तार
अधिकारी गिरफ्तार

रायपुर:एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर ने शुक्रवार को दो अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर ने लोक शिक्षा विभाग के सहायक संचालक पर पहली कार्रवाई की है. जबकि दूसरी कार्रवाई बलौदाबाजार के बिलाईगढ़ में कार्यरत लेखापाल कार्यालय के विकासखंड शिक्षा अधिकारी पर की है. एसीबी की टीम दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार नियामक अधिनियम 1986 के तहत कानूनी कार्रवाई कर रही है.

पीड़ित ने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की थी कि, पदांकन परिवर्तन करने के एवज में आरोपी ने 50 हजार रुपयों की मांग की थी. एसीबी की टीम ने पीड़ित की शिकायत पर जाल बिछाया. उसके बाद वह दफ्तर पहुंची और डॉक्टर एन के अग्रवाल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने यह कार्रवाई रायपुर के शासकीय कार्यालय में की है. जहां संयुक्त संचालक लोक शिक्षा विभाग के पेंशन बाड़ा रायपुर से एन के अग्रवाल को गिरफ्तार किया है.

एसपी का बयान.

बलौदाबाजार में ACB ने बिलाईगढ़ CEO को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

पीड़ित ने एसीबी में शिकायत की थी कि आरोपी ने पीड़ित के पिता के जीपीएफ जीआईएस ग्रेच्युटी और मेडिकल क्लेम निकालने के एवज में 2 लाख 35 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद एसीबी की टीम ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी रथराम बंजारे सहायक ग्रेड 2 लेखापाल कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी जिला बलौदा बाजार को उसके कार्यालय से गिरफ्तार किया है. आरोपी जीपीएफ की राशि निकालने के लिए एडवांस में 15 हजार रुपए नगद रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है.

Last Updated : Jul 23, 2021, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details