छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 11, 2019, 8:24 PM IST

Updated : Sep 11, 2019, 10:34 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर : मेकाहारा लाए गए अमित जोगी, रिचा ने कहा - 'कुछ हुआ तो प्रशासन होगा जिम्मेदार'

अपोलो अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद अमित जोगी को रायपुर सेंट्रल जेल लाया गया था, जहां से आगे के इलाज के लिए उन्हें मेकाहारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अमित जोगी की पत्नी रिचा जोगी और धरमजीत सिंह ने अमित को कुछ होने पर प्रशासन की जिम्मेदारी होने की बात कही है.

अमित जोगी को मेकाहारा लाया गया

रायपुर :जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी को अपोलो अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद रायपुर सेंट्रल जेल लाया गया था, जहां से आगे के इलाज के लिए उन्हें मेकाहारा अस्पताल भेजा गया है. इस पर अमित जोगी की पत्नी रिचा जोगी और JCC (J) विधायक धरमजीत सिंह ने कहा कि, 'यदि अमित को कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा'.

अमित जोगी को मेकाहारा लाया गया

मेकाहारा अस्पताल पहुंची ऋचा जोगी ने अपने बयान में कहा कि, 'तबीयत खराब होने के बावजूद बिना इंफॉर्मेशन के उन्हें यहां लाया गया, जिसका मुझे बहुत अफसोस है. आगे क्या करने वाले हैं वह भी नहीं बताया जा रहा है. अमित को बीपी की प्रॉब्लम है. डेढ़ साल पहले इनको h1 n1 भी हुआ था'.

'अमित को अटैक आ चुका है'

बातचीत में रिचा ने ये भी कहा कि, 'अमित को एक बार मेरे सामने अटैक आ चुका है. ब्रेन में कैल्शिफिकेशन भी है जिसकी जांच की मांग हमनें की थी की ये दिल्ली में हो सकता है. वहां ले जाने के बजाए यहां लाया गया'. उन्होंने कहा कि, 'ये सब दबाव में किया जा रहा है अगर उनको कुछ होता है तो प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी होगी, जो भी हो रहा है अच्छा नहीं हो रहा'.

पढे़ं : रायपुर ले जाए जा रहे अमित जोगी, हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

'बिलासपुर में किसी बात की जानकारी नहीं दि गई'

इस पूरे मामले पर JCC (J) विधायक धर्मजीत सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि, 'अमित जोगी की तबीयत ठीक नहीं है अगर तबीयत ज्यादा बिगड़ती है तो इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा'. बातचीत में धरमजीत ने कहा कि, 'अमित को रायपुर ले जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई'.

सरकार अमित जोगी के केस पर एक्टिव

उन्होंने कहा कि, 'वे न्यायालय के निर्णय का सम्मान करते है, लेकिन अमित जोगी को कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदार प्रशासन की होगी'. वहीं अमित जोगी की रिपोर्ट पर भी उन्होंने कहा कि, 'पेशेंट को उनकी रिपोर्ट की एक कॉपी दी जानी चाहिए'. वहीं अमित जोगी की तबीयत पर होने वाली राजनीति पर उन्होंने कहा कि, 'सरकार जितनी एक्टिव अमित जोगी के केस पर है, उतना बाकि केस पर भी होती तो बेहतर होता'.

क्या था मामला ?

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी जाति को लेकर गलत विवरण प्रस्तुत करने और संबंधित दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. इस कार्रवाई के तहत निचली अदालत में राहत नहीं मिलने पर उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया था, जहां अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से अमित को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से उन्हें आधिकारिक तौर पर डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Last Updated : Sep 11, 2019, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details