छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अमित जोगी ने दी नारायणपुर नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

अमित जोगी ने नारायणपुर में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति दुःख जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है. इस दौरान अमित ने प्रदेश की भूपेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है.

By

Published : Mar 24, 2021, 4:26 AM IST

amit jogi pays tribute to martyred soldiers
अमित जोगी ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने नारायणपुर में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति दुःख जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

भूपेश सरकार पर निशना

अमित ने भूपेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस हमले ने प्रदेश सरकार के नक्सलवाद से निपटने के खोखले दावों की पोल खोलकर रख दी है. सरकार नक्सल मोर्चे पर पूरी तरह नाकाम है.

घटना में 5 जवान शहीद

नारायणपुर में नक्सलियों ने कड़ेनार और कन्हारगांव के बीच मरोड़ा गांव के पास एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया. नक्सलियों की प्लांट की IED की चपेट में जवानों से भरी बस आ गई. इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए. करीब 19 जवान घायल हुए हैं. घायल जवानों को धौड़ाई के स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद नारायणपुर जिला अस्पताल लाया गया. 7 गंभीर रूप से घायल जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया गया है. एक निजी अस्पताल में इन जवानों का इलाज किया जा रहा है.

नक्सल हमले से दहला नारायणपुर, 5 जवान शहीद, 19 घायल

कब हुआ हमला

स्पेशल डीजी अशोक जुनेजा ने बताया कि दंतेवाड़ा-नारायणपुर में एक नक्सली विरोध अभियान चल रहा था. सभी पार्टी सकुशल अपने कैंप पर लौट गई थी. शाम को 4:15 बजे डीआरजी की पार्टी नारायणपुर कैंप की तरफ वापस जा रही थी. रास्ते में कडेनार और कन्हारगांव के बीच 3 किलोमीटर दूर एक पुलिया है. यहां तीन IED ब्लास्ट हुए. IED ब्लास्ट में जवानों से भरी बस चपेट में आ गई. हमला इतना जोरदार था कि बस के परखच्चे उड़ गए. बस सीधे पुल के नीचे जा गिरी. हमले में 3 जवान मौके पर ही शहीद हो गए. घायल 2 और जवानों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 3 जवानों की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है. गंभीर रूप से घायल 7 जवानों को रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details