छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जाति प्रमाणपत्र मामला: ऋचा जोगी गुमशुदा या फरार अपराधी नहीं है: अमित जोगी

By

Published : Oct 13, 2020, 11:08 AM IST

ऋचा जोगी जाति प्रमाण पत्र को लेकर आज समिति अपना फैसला सुनाने वाली है. इधर अमित जोगी ने मुंगेली कलेक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कलेक्टर फरेब कर रहे हैं. कलेक्टर ने नोटिस वर्तमान पते पर न भेजकर उनके पैतृक गांव में भेज दिया है और मुनादी भी करा दी है.

Amit Jogi accused the collector on Richa Jogi caste case
अमित जोगी

रायपुर:ऋचा जोगी जाति प्रमाण पत्र मामले में जिला स्तरीय छानबीन समिति आज अपना फैसला देगी. सोमवार को खुद प्रस्तुत न होकर ई-मेल के जरिए ऋचा ने समिति को अपना जवाब भेजा था. सत्यापन समिति के अध्यक्ष अतिरिक्त कलेक्टर राजेश नशीने ने बताया कि ऋचा जोगी के जाति मामले में सत्यापन समिति के सदस्यों से सलाह कर 13 अक्टूबर की शाम तक फैसला ले लिया जाएगा. वहीं अमित जोगी ने इसे कलेक्टर का फरेब बताया है.

पढ़ें-ऋचा जोगी जाति मामला: ई-मेल के जरिए ऋचा ने भेजा जवाब, छानबीन समिति मंगलवार को लेगी फैसला

अमित जोगी का कहना है सरकार लगातार हमारे परिवार को परेशान करने में लगी हुई है और वह नहीं चाहती कि मरवाही से हमारे परिवार का कोई व्यक्ति चुनाव मैदान में उतरे. अमित जोगी ने नए मुंगेली कलेक्टर पर फरेब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऋचा जोगी ने अपना जो प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आवेदन जमा किया था, उसमें स्पष्ट रूप से उन्होंने अपना वर्तमान पता सागौन बंगला रायपुर लिखा था, लेकिन इसके बाद भी नोटिस वर्तमान पते पर नहीं भेजा गया और उनके पैतृक गांव भेजा गया, जहां का घर खंडहर बन चुका है.

ऋचा जोगी के पैतृक गांव भेजा गया नोटिस

अमित जोगी ने आरोप लगाया कि मुंगेली कलेक्टर ने जानबूझकर ऋचा जोगी को नोटिस उनके वर्तमान पते पर ना भेजकर उनके महरूम दादा के पते पर भेजा. कलेक्टर ने पते के बाहर नोटिस चस्पा कर गांव में मुनादी करवा दी, यह ऋचा जोगी को अपमानित करने के लिए किया गया है. ऋचा जोगी कोई गुमशुदा व्यक्ति या फरार अपराधी नहीं हैं. कलेक्टर के किए गए इस कृत्य के लिए मेरा परिवार इसकी घोर निंदा करता है और मुंगेली कलेक्टर के इस गैरकानूनी तरीके की जांच की मांग करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details