छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर सुझाव लेना और देना कर दिया बंद: रविंद्र चौबे

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने राज्य में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर तालाबंदी से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि अब तो केंद्र सरकार ने कोरोना के मद्देनजर सुझाव लेना और देना बंद कर दिया है. ऐसे में कोरोना को लेकर लॉकडाउन नहीं किया जा सकता.

By

Published : Sep 18, 2020, 7:14 PM IST

Updated : Sep 18, 2020, 7:42 PM IST

Agriculture Minister Ravindra Chaubey statement on lockdown due to corona infection in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की संभावना से इंकार कर दिया है. मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि स्थानीय स्तर पर छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाकर इसका हल निकाला गया है. कई छोटे कस्बे और तहसीलें बंद हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर अब केंद्र सरकार ने सुझाव लेना बंद कर दिया है.

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने को लेकर दिया बयान

मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को लेकर सुझाव लेना और देना बंद कर दिया है. जब ट्रेन और एयरपोर्ट चल रहे हैं, तो लॉकडाउन कैसे किया जा सकता है. यात्राएं शुरू रहेंगी तो लॉकडाउन का कोई विशेष महत्व नहीं रहेगा.

कोरोना वायरस से मरने वालों की बढ़ी संख्या
बता दें कि प्रदेश सहित देश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इससे मरने वालों की संख्या में भी कई गुना इजाफा हुआ है. इसे रोकने में अब तक केंद्र सहित कई राज्य सरकार नाकाम रही है. वहींं कई राज्यों से बढ़ते करोना संक्रमण को रोकने अब पूर्ण लॉकडाउन की मांग भी होने लगी है.

बेमेतरा: किसान नेता की सराहनीय पहल, गांव में लगाया निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से अब देश के विभिन्न राज्यों को ना तो कोई दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं और ना ही कोई गाइडलाइन जारी की जा रही है, जबकि शुरुआती दिनों में लगातार केंद्र सरकार समय-समय पर कोरोना से निपटने और उसकी रोकथाम को लेकर राज्य सरकारों से राय मशवरा कर आवश्यक दिशा निर्देश देती रही है.

Last Updated : Sep 18, 2020, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details