छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मौसम ने ली करवट, तेज बारिश ने गर्मी से दी राहत

शुक्रवार सुबह से ही राजधानी रायपुर में मूसलाधार बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. वहीं लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है.

By

Published : Sep 6, 2019, 1:57 PM IST

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में मौसम ने ली करवट

रायपुरः पिछले कुछ दिनों से उमस और गर्मी ने राजधानीवासियों को बेचैन करके रखा था लेकिन शुक्रवार सुबह तेज बारिश और हवा ने मौसम को एक बार फिर खुशनुमा बना दिया है, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है और अब किसान खेतों की ओर वापस मुड़ने लगे हैं.

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में मौसम ने ली करवट

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही थी. लेकिन शुक्रवार सुबह से ही राजधानी रायपुर में मूसलाधार बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है.

मुंबई के तटीय इलाके में बना दबाव
मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई के तटीय इलाके में दबाव बना हुआ है. जिसका असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिल रहा है. पिछले चार-पांच दिनों से राजधानी में लगातार उमस महसूस किया जा रहा था. लेकिन आज सुबह से मूसलाधार बारिश होने से राजधानीवासियों को गर्मी से निजात मिली है. वहीं तेज बारिश के बाद हुए जलभराव से शहर में आवागमन प्रभावित है.

बारिश और हवा इतनी तेज है कि लोग दुर्घटना की आशंका से वाहनों की लाइट चालूकर आवानमन कर रहे हैं. इसके साथ ही लोगों का कहना है कि बारिश होने से किसानों को खेती में फायदा मिलेगा.

मानसून के एक बार और प्रभावी होने से मौसम विभाग ने बस्तर डिवीजन के लिए रेड अलर्ट भी जारी हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details