छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 10, 2021, 7:50 AM IST

ETV Bharat / state

रायपुर में कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन (lockdown) की शुरुआत हो चुकी है. रायपुर में शुक्रवार शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन (total lockdown) लागू कर दिया गया है.

Administration strict regarding Corona
कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त

रायपुरः राजधानी में शुक्रवार 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

लॉकडाउन को लेकर ईटीवी भारत ने शहर का जायजा लिया. हमने पाया कि शहर में लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस-प्रशासन मुस्तैदी के साथ चौक-चौराहों पर तैनात है. वहीं बेवजह घूमने वालों को समझाइश भी दी जा रही है.

कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त
जगह-जगह बैरिकेडिंग

लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस ने शहर के चौक-चौराहों पर बैरिकेडिंग लगा दी है. वहीं दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों से पूछताछ भी की जा रही है. रायपुर के जयस्तंभ चौक पर भी पुलिस ने बैरिकेडिंग की है.

10 दिनों के लिए राजधानी रायपुर हुई टोटल लॉक

सभी सेवाएं बंद

रायपुर में लॉकडाउन के दौरान शहर की सभी सेवाएं बंद रहेंगी. सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं को ही छूट मिली है. सरकारी और प्राइवेट बैंक बंद रहेंगे और एटीएम खुले रहेंगे. शैक्षणिक गतिविधियों पर भी पाबंदी लगाई गई है. धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे. इस दौरान शराब दुकानें भी बंद रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details