छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हत्या-लूट जैसे वारदातों को दिया था अंजाम

छत्तीसगढ़ पुलिस ने 8 लाख के इनामी खूंखार नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार खूंखार नक्सली के खिलाफ हत्या, लूट, आगजनी और मारपीट जैसे जघन्य अपराध दर्ज हैं.

By

Published : Jun 27, 2019, 5:47 PM IST

Updated : Jun 27, 2019, 6:05 PM IST

8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. इस नक्सली के ऊपर पुलिस ने 8 लाख का इनाम रखा था. गिरफ्तार किए गए नक्सली के ऊपर हत्या, लूट, आगजनी मारपीट जैसे कई जघन्य अपराध दर्ज हैं.

8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

पकड़े गए नक्सली का नाम मुईवा उर्फ गगन्ना उर्फ डोकरा है, जो कि सीपीआई (माओवादी) संगठन के मैनपुर नआपाड़ा संयुक्त डिवीजन कमेटी का सक्रिय सदस्य है. जो गढ़चिरौली महाराष्ट्र का निवासी है.

वारदातों में 30 सालों से सक्रिय था
खूंखार नक्सली के खिलाफ गरियाबंद, धमतरी के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, आगजनी और मारपीट जैसे जघन्य अपराध दर्ज हैं. नक्सली संगठन में लगभग 30 सालों से सक्रिय रहा है, जिसने 10 सालों में गरियाबंद और धमतरी के गोबर, छोटे गोबरा, बड़े गोबरा, चंदनबहरा, भैसा मोड़ा समेत अन्य क्षेत्रों में आतंक मचा रखा था. इसके ऊपर प्रशासन ने 8 लाख का इनाम घोषित किया गया था, जिसकी जानकारी डीआईजी नक्सल ऑपरेशन सुंदरराज पी ने प्रेस वार्ता के दौरान दी.

पढ़ें: दंतेवाड़ा: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मारे गए नक्सली पर दर्ज थे 40 मामले

नक्सली की पत्नी को पुलिस ने किया था ढेर
बता दें कि पकड़े गए नक्सली की पत्नी सीमा को 18 जून को धमतरी के कटी गांव के जंगल में एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पुलिस ने सीमा नामक नक्सली को मार गिराया था. इसके ऊपर भी 8 लाख का इनाम था. सीमा डिवीजनल कमेटी की सदस्य और सीता नदी एरिया कमेटी की सचिव थी.

Last Updated : Jun 27, 2019, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details