छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 1, 2020, 11:03 PM IST

ETV Bharat / state

बीजापुर: नक्सल विरोधी अभियान के तहत 4 नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने निर्देश पर चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत भैरमगढ़ थाना क्षेत्र से जिला बल और डीआरजी (DRG) की संयुक्त टीम ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सभी नक्सलियों को अब न्यायालय में पेश किया जाएगा.

4 naxalites arrested in Bijapur
बीजापुर में 4 नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर:नक्सल मोर्चे को लेकर जिला पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है. लगातार सर्चिंग और जनता से अच्छे संबंध का फायदा जिला पुलिस को मिल रहा है. जिसके चलते लगातार नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इन सबके अलावा नक्सली भी अब हिंसा का रास्ता छोड़ रहे हैं. रविवार को जिला पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

एसपी के निर्देश पर चलाया जा रहा अभियान

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने निर्देश पर चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत भैरमगढ़ थाना क्षेत्र से जिला बल और डीआरजी (DRG) की संयुक्त टीम उसपरी, बिरियाभूमि, डालेर, धुडसाकल, टिंडोडी की ओर रवाना हुई थी. जहां पुलिस ने उसपरी गांव के जंगल से 2 नक्सली और डालेर से 1 नक्सली को पकड़ा. पुलिस ने वामन पोयाम, कमामू उर्फ कलमू, टीबू उर्फ रीदू को पकड़ा है.

कई घटनाओं में शामिल थे नक्सली

पकड़े गए नक्सली भैरमगढ़ क्षेत्र में 14 और 15 अगस्त 2010 को भटवाड़ा के पास पेड़ और रोड काटकार मार्ग बाधित करने, 4 फरवरी 2020 को पुलिस पार्टी और मतदान दल को क्षति पहुंचाने के लिए आईईडी (IED) लगाने की घटना में शामिल थे. इसके अलावा 26 अक्टूबर 2020 को टिंडोडी में हो रहे रोड निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी की घटना में भी शामिल थे. बीजापुर एसपी ने फरार नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए 10-10 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था.

बीजापुर: जवानों ने ध्वस्त किया 15 फीट ऊंचा नक्सली स्मारक

पुलिस टीम ने जब्त किया सामान

बीजापुर क्षेत्र में केरिपु (केंद्रीय रिजर्व पुलिस) की 85 बटालियन ‘‘ए’’ कंपनी का बल मुकापारा, सावनार, कोरचोली, गुण्डापारा की ओर निकला था. सावनार के मुकापारा के पास एक घर से 8-10 संदिग्ध भागते हुए नजर आए. घर की तलाशी लेने पर पुलिस ने 3 पिटठू, 2 मेग्जीन पोच, नक्सली साहित्य सहित बैनर और पर्चा बरामद किया.

ग्रामीणों ने किया पथराव

पुलिस की दूसरी टीम ने मुकापारा में एक लड़के को कोई चीज छिपाकर भागते हुए देखा. टीम ने उसे पकड़कर पूछताछ की. इस दौरान ग्रामीणों ने नक्सलियों के डर से सुरक्षा बलों पर पथराव कर दिया. जिससे कि टीम नक्सलियों को गिरफ्तार न कर सके. पथराव में सुरक्षा बल के 8 जवान घायल हो गए. गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ बीजापुर थाना और भैरमगढ़ थाना में कार्रवाई करने के बाद सभी को न्यायालय में पेश किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details