छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 11, 2020, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

अभनपुर में मिले 3 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केसों की संख्या हुई 20

रायपुर के अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद अभनपुर में एक्टिव केसों की संख्या 20 हो गई है, जिनका इलाज अभी कोविड-19 अस्पताल में जारी है.

3 new corona positive patients found at Abhanpur in raipur
अभनपुर में मिले 3 कोरोना मरीज

रायपुर:अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में 3 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. नए कोरोना मरीजों में एक थनौद चौक से , एक बेन्द्री से और एक गोबरा नवापारा से है. गोबरा नवापारा में मिले नए पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 13 हो गई है, जिसमें एक ही परिवार के 12 लोग शामिल हैं. वहीं शनिवार को पॉजिटिव पाए गए मरीज उनके पड़ोसी बताए जा रहे हैं.

वहीं गोबरा नवापारा में अब तक कुल 17 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके है, जिसमें से 4 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 13 लोगों का इलाज अभी जारी है. वहीं अभनपुर क्षेत्र में अब तक कोरोना के कुल 51 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 31 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि 20 मरीजों का इलाज अभी जारी है.

लोगों की लापरवाही के कारण बढ़ रहा खतरा

बता दें कि अनलॉक होते ही लोग बेपरवाह होते जा रहे हैं. लोग सड़कों और गांव के चौराहों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को दरकिनार करते हुए और बिना मास्क लगाए घूम रहे है. इन्हीं सब लापरवाही के कारण ही लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

रायपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 600 के पार

रायपुर में अब तक कोरोना के 602 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है, जिनमें से 322 मरीजों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं शुक्रवार और शनिवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों के बाद राजधानी में एक्टिव केस की संख्या 278 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है. जबकि कोरोना से रायपुर में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें:COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को मिले 166 पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या 3,832

छत्तीसगढ़ में कोरोना का मामला तेजी से बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश में अब तक कोरोना के 3830 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3025 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं शुक्रवार और शनिवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 780 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पताल में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details