छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर करोड़ों की ठगी, आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. शातिर बदमाशों की पतासजी में लगी पुलिस ने आरोपियों को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 16, 2020, 7:34 PM IST

police arrested fraud from uttar pradesh
ठगी के आरोपी गिरफ्तार

रायपुर: मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर देशभर में अब तक 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुके 3 आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है. आरोपियों को रायपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है. युवक मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी, मैक्स डी टू डी सर्विस इंश्योरेंस पॉलिसी और अन्य इंश्योरेंस कंपनी के नाम से ठगी करते थे. आरोपी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं.

मैक्स इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने के प्रकरण को पुलिस उपमहानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने गंभीरता से लिया. SSP ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम अभिषेक महेश्वरी, प्रभारी साइबर सेल रमाकांत साहू को आरोपियों की पतासाजी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे.

पढ़ें-रायपुर: सोशल मीडिया पर भारी पड़ी नाबालिग को दोस्ती, धमकी देकर आरोपी ने लूटे 15 हजार रुपये

आरोपियों की तलाश शुरू की गई. बदमाशों ने ठगी करने के लिए गाजियाबाद के लोनी नामक स्थान में हाईटेक कॉल सेंटर बना रखे थे. अपनी पहचान छुपाने के लिए आरोपी बीमा पॉलिसी धारकों से कुरियर से चेक के माध्यम से रकम मंगाते थे. पॉलिसी की राशि को दुगना करने का झांसा देकर आरोपी रकम प्राप्त करते थे.

आरोपियों से पूछताछ जारी

पुलिस ने इस केस में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके नाम मोहम्मद असलम, मोहम्मद इलियास और धीरज कुमार है. यह तीनों दिल्ली और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. बीमा पॉलिसी कंपनी की जानकारी डाटा कहां से प्राप्त की जाती थी, इस संबंध में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 14 नग मोबाइल, 15 नग एटीएम कार्ड, पिन कार्ड, चेक बुक और मैक्स सर्विस पॉलिसी इंश्योरेंस पॉलिसी का डाटा बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details