छत्तीसगढ़

chhattisgarh

इंटर स्टेट व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट : दिल्ली ने महाराष्ट्र को दिया 142 रन का लक्ष्य

By

Published : Jan 27, 2020, 5:37 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 6:37 PM IST

दो दिवसीय इंटर स्टेट व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है. इस टूर्नामेंट का लक्ष्य दिव्यांग बच्चों को प्रोत्साहित करना है.

-day inter state wheelchair cricket tournament organized
इंटर स्टेट व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

रायपुर: सुभाष स्टेडियम में दो दिवसीय इंटर स्टेट व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन सोमवार से किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में देश के दिल्ली, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की टीम खेल रही है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला महाराष्ट्र और दिल्ली के बीच हो रहा है, जिसमें दिल्ली की टीम ने महाराष्ट्र को 142 रन का लक्ष्य दिया है. महाराष्ट्र टीम धुआंधार बल्लेबाजी कर रही है. यह टूर्नामेंट 15-15 ओवर के खेले जा रहे हैं.

इंटर स्टेट व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट

टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ टीम की अगवाई सुनील राव कर रहे हैं. मैदान में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच चल रहा यह संघर्ष इन दिव्यांगों का क्रिकेट के प्रति जुनून को बयां करता है. टूर्नामेंट में प्रदेश के कई इलाके से खिलाड़ी शामिल हुए हैं. कुछ खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं, जो बेहद दुर्गम ग्रामीण इलाके से हैं.

टूर्नामेंट का लक्ष्य दिव्यांग बच्चों को प्रोत्साहित करना

छत्तीसगढ़ व्हीलचेयर एसोसिएशन वाइस सेक्रेटरी फादर सरियत जोसेफ ने बताया कि इस टूर्नामेंट का लक्ष्य दिव्यांग बच्चों को प्रोत्साहित करना है. दिव्यांग को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना है.

Last Updated : Jan 27, 2020, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details