छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रशासनिक विभाग के बाद शिक्षा विभाग में फेरबदल, 12 शिक्षकों का ट्रांसफर

रायगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग में तबादलों का दौर जारी है. जिले से 12 शिक्षकों का ट्रांसफर आर्डर जारी हुआ है. इसमें कई शिक्षक ऐसे हैं जिनको सेवा देते हुए एक साल भी नहीं हुआ है.

By

Published : Aug 29, 2019, 6:13 PM IST

Updated : Aug 29, 2019, 7:33 PM IST

प्रशासनिक विभाग के बाद शिक्षा विभाग में फेरबदल, 12 शिक्षकों का ट्रांसफर

रायगढ़: जिले के स्कूलों से 12 शिक्षकों का ट्रांसफर आर्डर जारी किया गया है. इनमें से कुछ शिक्षकों के नाम ऐसे हैं जिनको सेवा देते हुए अभी कुछ साल या एक साल ही हुए हैं. फिलहाल ऐसे शिक्षक अपना ट्रांसफर रुकवाने के लिए भी कोशिश कर रहे हैं.

प्रशासनिक विभाग के बाद शिक्षा विभाग में फेरबदल, 12 शिक्षकों का ट्रांसफर

ट्रांसफर होने वाले शिक्षकों की लिस्ट में कुछ शिक्षकों के नाम है, जो ट्रांसफर के लिए अयोग्य हैं. दरअसल, शिक्षकों के तबादला नियम के तहत एक शिक्षक को किसी स्कूल में नियुक्ति के बाद कुछ निश्चित समय तक के लिए उस स्कूल में सेवा देनी होती है, लेकिन शिक्षा विभाग ने ऐसे शिक्षकों के नाम भी लिस्ट में जारी कर दिए थे. जिनका समय अभी पूरा नहीं हुआ था. हालांकि अब शिक्षा विभाग ने ऐसे शिक्षकों की छंटनी कर रहा है. जिनका ट्रांसफर समय से पहले किया जा रहा है.

मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि ट्रांसफर की सूची में सहायक शिक्षक का नाम आना था, लेकिन जो सहायक शिक्षक नहीं बने हैं, ऐसे शिक्षकों का भी ट्रांसफर सूची में नाम आ गया है. इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि ट्रांसफर रोकने के लिए राज्य शासन को आवेदन दिया गया है. जिसकी जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Last Updated : Aug 29, 2019, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details