छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने रेलवे स्टेशन में की गई तैयारियां

बुधवार को दिल्ली से श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिलासपुर पहुंचेगी, जिसके बाद वहां से रायगढ़ और जशपुर के लोगों को 22 कोच में बैठाकर रायगढ़ लाया जाएगा. रायगढ़ रेलवे स्टेशन में उनका जांच परीक्षण किया जाएगा, जिसके लिए प्लेटफार्म में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने की तैयारियां कर ली गई हैं.

By

Published : May 19, 2020, 9:49 PM IST

Updated : May 20, 2020, 2:19 PM IST

social distancing preparations raigarh
रेलवे प्लेटफार्म में की गई सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था

रायगढ़:जिले के रेलवे स्टेशन में मंगलवार को निगम के अधिकारी और निगम कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए प्लेटफार्म में वर्गाकार निशान बनाए गए हैं. दरअसल बुधवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से दिल्ली से छत्तीसगढ़ आएगी, जिसमें मजदूरों के अलावा बाहर रहने वाले करीब 500 लोगों को बिलासपुर तक लाया जाएगा. जहां से रायगढ़ और जशपुर के लोगों को 22 कोच में बैठाकर रायगढ़ लाया जाएगा. यहां से उनकी मेडिकल जांच के बाद गांव में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में 14 दिनों के लिए रखा जाएगा.

रेलवे स्टेशन में की गई तैयारियां

प्लेटफार्म पर की गई जांच परीक्षण की व्यवस्था

नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि बुधवार की देर शाम तक करीब 22 से 25 आरक्षित बोगियों में रायगढ़ और जशपुर के लोगों को लाया जाएगा. जिनकी गिनती और प्राथमिक जांच को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग में सावधानी बरतने के लिए रायगढ़ प्लेटफार्म में ही व्यवस्था की गई है. यहां से ही उन लोगों को उनके गृहग्राम भेजा जाएगा. ऐसे में संक्रमण का खतरा ना हो इसके लिए 3 मीटर की दूरी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घेरा बनाया गया है. यहीं पर लोगों की मेडिकल जांच की जाएगी.

पढ़ें- खैरागढ़: क्वॉरेंटाइन सेंटर में गूंजी किलकारी, तीन प्रवासी महिला मजदूर बनीं मां

दूसरे राज्यों से लगातार पहुंच रहे मजदूर

छत्तीसगढ़ में लगातार प्रवासी मजदूरों का आना-जाना लगा हुआ है. रोजाना हजारों की संख्या में मजदूर प्रदेश पहुंच रहे हैं. छत्तीसगढ़ से गुजरते हुए कई मजदूर तेलांगना, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और ओडिशा के लिए निकल रहे हैं. यहां पहुंचने वाले मजदूरों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने जगह-जगह भोजन की व्यवस्था की है. इसके साथ ही कई जगह मजदूरों को चप्पल बांटे जा रहे हैं. वहीं पैदल औक दूसरे साधन से आने वाले मजदूरों को गाड़ियों में बैठाकर उनके घरों की ओर रवाना किया जा रहा है.

Last Updated : May 20, 2020, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details