छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: उपभोक्ताओं पर 170 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया, वसूली के लिए विभाग के छूटे पसीने

रायगढ़ में बिजली उपभोक्ताओं ने 170 करोड़ रुपए की बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है. इस समस्या से निजात पाने के लिए और लोगों की सहूलियत के लिए मोर बिजली एप के तहत बिजली बिल भुगतान, शिकायत और सुझाव देने के लिए प्रोत्साहित करें.

rupees 170 crore electricity bill pending in raigarh
बिजली बिल

By

Published : Oct 22, 2020, 6:15 PM IST

रायगढ़:जिले में एक 1 अरब 70 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है. ऐसे में विभाग के सामने भारी भरकम बिजली बिल की वसूली करना मुश्किल हो रहा है. कोरोना महामारी के बीच शासन के निर्देशानुसार उपभोक्ताओं को बिजली बिल भुगतान के लिए प्रताड़ित नहीं किया जा सकता, ना ही बिजली कनेक्शन को काटा जा सकता है. ऐसे में अब बिजली विभाग लोगों से निवेदन कर रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग बिजली बिल का भुगतान करें. साथ ही लोगों की सहूलियत के लिए मोर बिजली एप के तहत बिजली बिल भुगतान, शिकायत और सुझाव देने के लिए प्रोत्साहित करें.

बिजली बिल का लोग करें भुगतान

रायगढ़ बिजली विभाग के अधिकारी का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच बिजली का उपयोग कम हुआ है, लेकिन उपभोक्ताओं की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है. जिसके चलते बिजली बिल के भुगतान में देरी हो रही है. बिजली कंपनी भी लोगों से निवेदन कर रही है ज्यादा से ज्यादा लोग बिजली बिल का भुगतान कर हाफ बिजली बिल का लाभ ले सकते हैं.

पढ़ें- बेमेतरा:बिना मीटर रीडिंग के थमाये जा रहे हजारों के बिल, उपभोक्ता परेशान


डिजिटल पेमेंट से भरें बिल

तकरीबन 170 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है. जिसमें से शासकीय विभागों के बिल करोड़ों में हैं. इन विभागों में प्रमुख ग्राम पंचायत, स्कूल और अन्य सरकारी विभाग शामिल है. इसके अलावा घरेलू उपभोक्ताओं के करोड़ों के बिल बकाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details