छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़ : सड़क किनारे किया जा रहा कचरा डंप, बढ़ा संक्रमण का खतरा

रायगढ़ से लगे बड़े रामपुर क्षेत्र में कचरा डंप किया जा रहा है. बारिश का मौसम शुरू हो गया है वहीं निगम के कर्मचारी वाहनों को डंपिग क्षेत्र में ले जाने के बजाय लापरवाही पूर्वक सड़क के किनारे ही कचरा फेंक कर चले जा रहे हैं. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 25, 2020, 3:52 PM IST

Negligence of Raigad Municipal Corporation
रायगढ़ नगर निगम की लापरवाही

रायगढ़: नगर निगम की ओर से शहर से लगे बड़े रामपुर क्षेत्र में कचरा डंप किया जा रहा है. बारिश का मौसम शुरू हो गया है, लेकिन निगम के कर्मचारी वाहनों को डंपिग क्षेत्र में ले जाने के बजाय लापरवाही पूर्वक सड़क के किनारे ही कचरा फेंक कर चले जा रहे हैं. इस कचरे के साथ ही मेडिकल वेस्ट भी खुले में फेंका जा रहा है.

कचरे का ढेर

इस लापरवाही की वजह से बड़े रामपुर के मोहल्ले में संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. साथ ही सड़क से आवाजाही करने वाले लोगों के लिए भी यह परेशानी का सबब बन गया है. वहीं मवेशी भी उसी कचरे में पड़ा कूड़ा खा रहे हैं. शिकायत करने पर निगम अधिकारी कचरे को दूसरी जगह फेंकवाने की व्यवस्था करने की बात कह रहे हैं.

शहर में जमा किए हुए कचरे को निगम कर्मचारी बड़े रामपुर में डंप करते हैं. बारिश का मौसम शुरू हो गया है और बड़े रामपुर का रास्ता कच्चा होने की वजह से कीचड़ काफी हो गया है. जिससे निगम कर्मचारी कचरा सड़क किनारे ही फेंक रहे हैं. इस कचरे में मेडिकल वेस्ट भी डाल दिया जा रहा है, ऐसे में रामपुर मोहल्ले में बीमारियों का खतरा बढ़ गया है.

सड़क किनारे किया जा रहा कचरा डंप

पढ़ें-जगदलपुर: रोका-छेका अभियान का नहीं दिख रहा असर, सड़कों पर पशुओं का जमावड़ा

अधिकारी ने दिया व्यवस्था सुधारने का आश्वासन

सड़क से गुजरने वाले लोगों को भी बदबू से दो चार होना पड़ रहा है. वहीं शहर के बीच से खुले वाहनों से कचरा ले जाया जा रहा है. नगर निगम कर्मचारियों की इस लापरवाही पर अधिकारी केवल व्यवस्था में सुधार करने की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं. नगर निगम आयुक्त का इस मामले में कहना है कि कचरा सड़क के किनारे के बजाय डंप क्षेत्र में डलवाने की व्यवस्था करेंगे, साथ ही कचरे को डिकंपोज करने की भी व्यवस्था भविष्य में की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details