छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV IMPACT: संशोधित आदेश के बाद शराब दुकानें हुई बंद

By

Published : Sep 26, 2020, 11:09 AM IST

ETV भारत में खबर दिखाए जाने के बाद रायगढ़ के तमनार क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान खुली शराब की दुकानें बंद की गई.

liquor shops closed in raigarh after etv bharat showed news
शराब दुकान हुई बंद

रायगढ़:जिले में ETV भारत की खबर का असर हुआ है. ETV भारत की खबर दिखाए जाने के बाद जनपद पंचायत तमनार के पूंजीपथरा में खुली शराब की दुकान को बंद कराया गया.

संशोधित आदेश के बाद शराब दुकान हुई बंद

दरअसल कार्यालय अनुविभागीय दंडाधिकारी कार्यालय के आदेश से कोरोना वायरस की रोकथाम और चेन को तोड़ने के लिए SDM घरघोड़ा ने जनपद पंचायत तमनार के मुख्यालय ग्राम तमनार और अनुविभाग के औद्योगिक क्षेत्र ग्राम पूंजीपथरा, तराईमाल क्षेत्र को 24 तारीख से 30 तारीख तक कंटेनमेट जोन बनाने का आदेश प्रसारित किया था. जिसमें कंडिका 11 में प्रिंटिंग की गलती हो गई थी, जिसकी वजह से तमनार क्षेत्र के शराब के ठेके पूर्ण लॉकडाउन में भी एक दिन तक अतिरिक्त संचालित होते रहे, जिसका स्थानीय लोगों ने काफी विरोध किया.

पढ़ें:टोटल लॉकडाउन के बावजूद तमनार में खुली शराब दुकान, स्थानीय लोगों ने जताया विरोध

ETV भारत की खबर का असर

ETV भारत में खबर दिखाने के बाद शुक्रवार दोपहर आए संशोधित आदेश के बाद इस क्षेत्र के शराब के ठेके बंद करा दिए गए हैं, वहीं पूंजीपथरा क्षेत्र के भी कुछ कल कारखानों में गांव के लोग कारखाने के बाहर से अंदर काम करने आते-जाते नजर आए, जबकि लॉकडाउन आदेश में यह साफ लिखा हुआ है कि लॉकडाउन में कारखाने चलते हैं तो कारखाने के मालिक को अपने परिक्षेत्र के अंदर रखकर मजदूरों से काम लेना है.

पढ़ें:रायगढ़: कोयलांचल औद्योगिक क्षेत्र तमनार में लॉकडाउन, SDM ने दिया आदेश

नायब तहसीलदार ने नहीं उठाया फोन

इस संबध में जब ETV भारत की टीम ने सभी मामलों की जानकारी लेनी चाही, तो नायब तहसीलदार ने फोन नहीं उठाया, जबकि लॉकडाउन के आदेश में लिखा हुआ है कि लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की समस्या, शिकायत या जरूरत होने पर उनके नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

तमनार के गांव के सड़क में भी लोग आसानी से बाहर निकलते देखे गए, जो यह दर्शाता है कि पिछली बार की तरह इस बार क्षेत्र में सख्ती नहीं बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details