छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राइट टू हेल्थ वाले प्रदेश में यहां दवा के लिए भटक रहे हैं मरीज

रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों को मुफ्त दवाएं नहीं मिल रही हैं. मरीजों के परिजन बाहर से मेडिसिन खरीदने को मजबूर हैं.

By

Published : May 29, 2019, 7:05 PM IST

राइट टू हेल्थ वाले प्रदेश में यहां दवा के लिए भटक रहे हैं मरीज

रायगढ़: एक तरफ प्रदेश सरकार ने राइट टू हेल्थ स्कीम लॉन्च की है, वहीं दूसरी तरफ मरीजों को अस्पतालों में दवा नहीं मिल रही है. रायगढ़ के मेडिकल अस्पताल में मरीजों के परिजन बाहर से मेडिसिन खरीदने को मजबूर हैं.

राइट टू हेल्थ वाले प्रदेश में यहां दवा के लिए भटक रहे हैं मरीज

जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों को मुफ्त दवाएं नहीं मिल रही हैं. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि अस्पताल में सभी दवाईयों का मिलना जरूरी नहीं होता. प्रबंधन का कहना है कि कुछ दवाई नहीं मिल पाती हैं इसलिये उनको बाहर से खरीदने के लिए कहा जाता है.

मुफ्त दवा न मिलने से लोग परेशान
मुफ्त दवा न मिलने की वजह से मरीजों के परिजन काफी हैं. बता दें कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गरीबों को मुफ्त इलाज के लिए दवाएं उपलब्ध होती हैं लेकिन मेडिकल कॉलेज के परिसर में ही रेड क्रॉस की दवाई दुकान चलती है, जहां से दवाई खरीदने के लिए कहा जाता है.

लोगों ने प्रबंधन पर लगाए आरोप
इस मामले में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सहायक अधीक्षक का कहना है कि सभी दवाइयां अस्पताल में होती हैं लेकिन कुछ ऐसी भी मेडिसिन होती हैं, जो उपलब्ध नहीं होती हैं. ऐसे में परिजनों को बाहर से दवा लाने को कहा जाता है. वहीं लोगों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दवाएं नहीं दी जाती हैं इसीलिए वे अपने पैसों से दवाई खरीदने को मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details