छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पर्यावरण विभाग ने जिले की दो कंपनियों को जारी किया गया नोटिस, 15 दिनों में जवाब न देने पर होगी कड़ी कार्रवाई

रायगढ़: जिले में पर्यावरण विभाग ने दो कंपनियों को प्रदूषण के लिए नोटिस जारी किया है. पर्यावरण विभाग ने एसकेएस को अधिक धुएं के लिए और मां काली उद्योग को फ्लाई एस डंपिंग के लिए नोटिस जारी किया है. विभाग ने नोटिस में उद्योगों से जवाब मांगा है.

By

Published : Feb 2, 2019, 6:58 PM IST

raigarh

पर्यावरण विभाग द्वारा जारी नोटिस में उद्योगों को जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है. इस दौरान अगर कंपनी विभाग के अनुरूप कोई जवाब नहीं देती है तब उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पर्यावरण विभाग द्वारा इन कंपनियों पर वायु और जल प्रदूषण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी जिसमें कंपनी पर ताला भी लग सकता है.

मामले पर पर्यावरण विभाग के जानकार सतीश कुमार पटेल ने बताया कि जांच के दौरान दोनों कंपनियों से पर्यावरण प्रदूषण के मानक स्तर से कहीं अधिक प्रदूषण की बात सामने आई है. इस सिलसिले में प्रदूषण को कम करने या इससे संबंधित कारण जानने के लिए विभाग द्वारा दोनों कंपनियों को नोटिस थमाया गया है.

बता दें रायगढ़ एक औद्योगिक नगरी के रूप में जाना जाता है. ऐसे में उद्योगों के मनमानी से प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए प्रशासन द्वारा कंपनियों में जांच की जा रही है. इसी जांच के दौरान दोनों कंपनियों के पास प्रदूषण के लिए नोटिस जारी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details