छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर: एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर, कोरोना वॉरियर्स को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

By

Published : Sep 20, 2020, 5:14 AM IST

नारायणपुर में लगभग 150 समस्त संविदा अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर चले गए. हड़ताल के पहले दिन कोरोना ड्यूटी करते हुए अपनी जान दे देने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को याद किया गया.

NHM employee on strike
एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर

नारायणपुर: एनएचएम कर्मचारी संघ के आव्हान पर जिले के समस्त स्वास्थ्य संस्था के कर्मचारी अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए. नियमितीकरण की मांग पूरी नहीं होने से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू की है. स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल पर जाने से जिले की स्वास्थ्य सेवा पर प्रभाव पड़ सकता है. हड़ताल के पहले दिन कोरोना ड्यूटी करते हुए अपनी जान दे देने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को याद किया गया. इसके लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया.

एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर

संघ के जिला अध्यक्ष ने कि कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगो को पुरा नहीं करती तब तक हम हड़ताल मे ही रहेंगे. सरकार हमे कितना भी डराने धमकाने की कोशिश करे हम हडताल तोडने वाले नहीं हैं. यदि किसी भी एक संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी पर कार्रवाई होती है. तो समस्त कर्मचारी उनके साथ शासन को सामूहिक इस्तीफा तक देने के लिए तैयार हैं.

एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर

जिले के लगभग 150 समस्त संविदा अधिकारी और कर्मचारी के हड़ताल मे जाने से जिले मे स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रभाव पड़ सकता है. हड़ताल समाप्त नहीं किया जाता तो आने वाले दिनो मे जिले मे स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति खराब हो सकती हैं. बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया था. जिसे सरकार ने अभी तक पूरा नहीं किया है. इसे लेकर NHM कर्मचारी संघ ने सरकार को 13 सितंबर तक अपने मांगों पर विचार करने का समय दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details