छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 25, 2022, 6:28 PM IST

Updated : Mar 25, 2022, 6:42 PM IST

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ फुटबाल लीग 2022: नायारणपुर में 7 मैच का आयोजन, 8 टीमें ले रही हैं भाग

टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच नारायणपुर में रामकृष्ण मिशन आश्रम के फुटबॉल मैदान में 29 मार्च 2022 को दोपहर 3:30 बजे होगी. मुख्य अतिथि के रूप में आई लीग टूर्नामेंट के सीईओ सुनंद धर नारायणपुर पधार रहे हैं. प्रतियोगिता में चैंपियन होने वाले टीम को आई लीग में खेलने का मौका मिलेगा. उक्त संपूर्ण जानकारी जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष अशोक उसेण्डी द्वारा शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर जानकारी प्रदान किया गया.

District Football Association President Ashok Usendi
जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष अशोक उसेण्डी

नारायणपुर:छत्तीसगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ के फुटबॉल खिलाड़ियों के भविष्य को ध्यान रखते हुए एक अच्छा पहल किया है. छत्तीसगढ़ में पहली बार ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अनुमति से फुटबॉल संघ के सहयोग से पुरुषों के लिए फुटबॉल लीग टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है. यह टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें भाग ले रहे हैं. एक टीम को दूसरे टीम के साथ दो-दो मैच खेलना है अर्थात एक टीम को अन्य 7 टीम के साथ कुल 14 लीग मैच खेलना होगा. यह टूर्नामेंट होम और अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इन आठ टीमों में एक टीम नारायणपुर जिले के रामकृष्ण मिशन आश्रम के टीम आरकेएम फुटबॉल एकेडमी के नाम खेल रहे हैं. यह टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होकर 30 मई 2022 तक होगी.

छत्तीसगढ़ फुटबाल लीग 2022

यह भी पढ़ें:सीएम भूपेश से राजस्थान के मुख्यमंत्री ने की मुलाकात, गहलोत ने कहा- कोयले की किल्लत से बंद हो जाएगें पावर प्लांट

आरकेएम फुटबॉल एकेडमी टीम में मुख्य रूप से नारायणपुर जिले के बच्चे ही खेल रहे हैं. आश्रम के भूतपूर्व विद्यार्थी सुरेश कुमार ध्रुव आश्रम टीम के कप्तान है जो कि कक्षा बारहवीं पढ़ाई करते वक्त ही भारतीय अंडर-18 टीम फुटबॉल टीम में भारत की प्रतिनिधित्व करते हुए एशिया कप खेला है. आश्रम टीम के कोच जवाहर दास हैं. जिन्होंने भारत के सीनियर टीम में लगभग 10 साल खेले हैं. साथ ही उन्होंने ईस्ट बंगाल फुटबॉल टीम मोहन बागान फुटबॉल टीम में खेले हैं और इन दोनों टीमों के कोच भी रह चुके हैं. इन्होंने जर्मन में भी कोचिंग की हैं.

फुटबॉल टीम इस प्रकार है-
1. इंडियन हीरोज, बिलासपुर
2. बीएम वाई चरोदा
3. राजहरा माईनस फुटबॉल क्लब
4. रायपुर एफ सी
5. अदानी सरगुजा फुटबॉल अकैडमी
6. रोवर्स क्लब दुर्ग
7. भिलाई स्टील प्लांट एफ सी
8.आरकेएम फुटबॉल एकेडमी,की टीमें भाग ले रही है.

नारायणपुर टीम के मैच 29 मार्च 2022 को राजहरा माईनस फुटबॉल क्लब के साथ नारायणपुर में खेला जाएगा. 7 अप्रैल 2022 को बीएमवाई चरोदा के साथ भिलाई में 12 अप्रैल 2022 को भिलाई स्टील प्लांट एफसी के साथ भिलाई में खेला जाएगा. 17 अप्रैल 2022 को रोवर्स क्लब भिलाई दुर्ग के साथ भिलाई में 22 अप्रैल 2022 को इंडियन हीरोज बिलासपुर के साथ. बिलासपुर में 26 अप्रैल 2022 को रायपुर एससी के साथ रायपुर में खेला जाएगा. 1 मई 2022 को अदानी सरगुजा के साथ नारायणपुर में खेला जाएगा एवं अगले 7 लीग मैचों का फिक्सर आगामी दिनों में जारी कर दिया जाएगा.

इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच नारायणपुर में रामकृष्ण मिशन आश्रम के फुटबॉल मैदान में 29 मार्च 2022 को दोपहर 3:30 बजे होगी. मुख्य अतिथि के रूप में आई लीग टूर्नामेंट के सीईओ सुनंद धर नारायणपुर पधार रहे हैं. प्रतियोगिता में चैंपियन होने वाले टीम को आई लीग में खेलने का मौका मिलेगा. उक्त संपूूर्ण जानकारी जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष अशोक उसेण्डी के द्वारा आज शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर जानकारी प्रदान किया गया.

Last Updated : Mar 25, 2022, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details