छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर : ओरछा में आईईडी ब्लास्ट में CAF जवान घायल, रायपुर रेफर

By

Published : Jun 23, 2020, 10:03 PM IST

Updated : Jun 24, 2020, 6:22 PM IST

नारायणपुर के ओरछा में नक्सलियों की लगाई गई आईईडी के ब्लास्ट से एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को रायपुर रेफर किया गया है.

CAF personnel injured in IED blast
आईईडी ब्लास्ट से CAF जवान घायल

नारायणपुर :ओरछा में नक्सलियों की लगाई गई आईईडी के ब्लास्ट से एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को एमआई 17 हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है. घायल जवान CAF की 16 वीं बटालियन का है. नारायणपुर एसपी मोहित गर्ग ने घटना की पुष्टि की है. घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है.

आईईडी ब्लास्ट में CAF जवान घायल

बताया जा रहा है कि ओरछा रोड पर सड़क निर्माण कार्य के दौरान रोड ओपनिंग के लिए निकले जवानों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया. इसकी चपेट में आकर जवान घायल हो गया है. वारदात ओरछा-धनोरा रोड पर हुई है.

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि नक्सलियों ने ओरछा धनोरा में एक आईईडी ब्लास्ट किया जिसके बाद फायरिंग भी की, जवानों ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए जवाबी फायरिंग की जिसके बाद नक्सली भाग निकले.

बता दें कि आज ही डीआरजी और एसटीएफ की टीम ने ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है. नक्सलियों के कैंप से बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. जवानों ने कैंप से नक्सलियों के हथियार, गोला बारूद, आईईडी के साथ रॉकेट लांचर भी बरामद किया है.

पढे़ं-नारायणपुर : अबूझमाड़ में नक्सली कैंप ध्वस्त, बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद

ओरछा थाना क्षेत्र में डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम को घट्टेकाल-डेंगलपुट्टी-पाईवेयर जंगल क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिली थी. खबर मिलते ही टीम गस्त पर रवाना हुई. अबूझमाड़ की दुर्गम पहाड़ियों और घने जंगल में स्थित इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों की ओर से सर्चिंग की जा रही थी. लेकिन जवानों के इलाके को घेरने की खबर लगते ही नक्सली कैंप छोड़कर भाग खड़े हुए.

Last Updated : Jun 24, 2020, 6:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details