छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर: 10 हजार की रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार

By

Published : Dec 31, 2020, 6:56 PM IST

Updated : Dec 31, 2020, 7:05 PM IST

ACB की टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते बाबू को गिरफ्तार किया है. लिपिक को संलग्न करने के एवज में उससे रिश्वत की मांग कर रहा था.

Babu arrested for taking bribe of 10 thousand in Narayanpur
10 हजार की रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार

नारायणपुर:एंटी करप्शन ब्यूरो ने नारायणपुर जिले के घूसखोर बाबू को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया है. हाई स्कूल के लिपिक से आरोपी ने 10 हजार की रिश्वत की मांग की थी. ACB की टीम ने कार्रवाई की है.

जी आर मंडावी, DEO

लिपिक को एक स्कूल से दूसरे स्कूल करना था संलग्न

10 हजार की रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार

दरअसल जिले के कन्या बुनियादी शाला में पदस्थ लिपिक आशीष वर्मा को बॉयज स्कूल नारायणपुर में संलग्न करने की मांग संस्था के प्रिंसीपल ने की थी. आशीष की कार्यशैली और संस्था में लिपिक की कमी के कारण उसे यहां संलग्न करने की मांग की गई थी. अपना संलग्नीकरण करवाने लिपिक आशीष जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचा. जहां स्थापना शाखा के सहायक ग्रेड तीन किशोर कुमार मेश्राम ने उससे 10 हजार रुपयों की मांग की. रिश्वत की सूचना लिपिक ने ACB को दी. इसका सत्यापन करने के बाद ट्रैप डाला. इस बीच जैसे ही प्रार्थी ने कैमिकल लगे नोट आरोपी को दिए, टीम ने उसे धर दबोचा. आरोपी को गिरफ्तार कर उस पर कारर्वाई की जा रही है.

पढ़ें:कोरिया: नीलगाय का शिकार करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें: जनपद CEO को एसीबी ने किया 60 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

बलरामपुर जनपद सीईओ को 60 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों शासकीय निवास में पकड़ा है. फर्जी रूप से मंडल संयोजक बनने का आरोप भी उनपर लगे थे. शाम को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने अजितेश सिंह के नेतृत्व में जनपद सीईओ विनय गुप्ता को पूर्व सरपंच मुंशी राम से 60 हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

जनपद सीईओ विनय गुप्ता सनावल के पूर्व सरपंच मुंशीराम से खरखरवा नाला के चेक काटने की एवज में 1 लाख रुपय की मांग की थी. पहली किश्त के रूप में 60 हजार रुपए मुंशी राम ने विनय गुप्ता के शासकीय निवास में ले जा कर दिया. इस दौरान एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में विनय गुप्ता को रंगे हाथो पकड़ा गया.

Last Updated : Dec 31, 2020, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details