छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शिक्षक नियुक्ति में देरी, 'आप' ने दी आमरण अनशन की चेतावनी

नारायणपुर में आम आदमी पार्टी ने शिक्षक भर्ती में हो रही देरी को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अभ्यर्थियों की जल्द नियुक्ति नहीं होने पर आमरण अनशन की चेतावनी दी है.

By

Published : Jun 30, 2020, 1:33 PM IST

teachers yet not appointed in government school
अबतक नहीं हुई शिक्षकों की नियुक्ति

नारायणपुर:आम आदमी पार्टी ने शिक्षक भर्ती में हो रही देरी को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शिक्षक भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों की जल्द नियुक्ति को लेकर आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

आम आदमी पार्टी की चेतावनी

ज्ञापन में शिक्षकों की जल्द भर्ती की मांग की गई है. जिससे आने वाले सत्र में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जा सके. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं करती है तो, 3 जुलाई से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन करेंगे.

आप कार्यकर्ताओं ने बताया कि दस्तावेज सत्यापन हुए करीब 6 महीने हो गए हैं. लेकिन अब तक एक भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिला है. जिससे पता चलता है कि छत्तीसगढ़ प्रशासन कितना सुस्त है.

जल्द करें नियुक्ति

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष नरेंद्र नाग ने कहा सरकार चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति जल्द करे, ताकि आने वाले सत्र में शिक्षकों के अभाव में पढ़ाई प्रभावित न हो.

पढ़ें- जशपुर: आकाशीय बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत, युवती को ग्रामीणों ने गोबर के गड्ढे में गाड़ा

सरकारी स्कूल में शिक्षकों की कमी

सरकारी स्कूल में मध्यम और गरीब वर्ग के बच्चे पढ़ाई करते हैं. जिसमें पहले से ही शिक्षकों की भारी कमी है, लेकिन सरकार शिक्षक भर्ती को महीनों से लटकाकर रखा है. कई मामलों में सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी सरकार चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं दे रही है. जो सरकार की लापरवाही को दर्शाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details