छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 24, 2020, 2:54 AM IST

ETV Bharat / state

मुंगेली: नीरज ने टॉप 10 में बनाई जगह, प्रदेश में हासिल किया सांतवा स्थान

मंगलवार को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. जिसमें मुंगेली के लोरमी जिला के रहने वाले छात्र ने पूरे प्रदेश में सांतवा स्थान हासिल किया है.

Neeraj secured seventh position
नीरज ने बढ़ाया लोरमी का मान

मुंगेली: जिले के लोरमी विकासखंड के लाखासार गांव में रहने वाले नीरज कुमार वर्मा ने दसवीं बोर्ड एग्जाम में 98 प्रतिशत अंक लाकर पूरे प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है.

नीरज ने लहराया परचम

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने मंगलवार को 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया. जिसमें दोनों कक्षाओं में टॉप करने वाले छात्र-छात्रा मुंगेली जिले के रहने वाले हैं. जारी रिजल्ट के मुताबिक 12वीं में सरस्वती शिशु मंदिर मुंगेली के छात्र टिकेश वैष्णव ने 97.80 प्रतिशत और 10वीं में गवर्मेंट हायर सेकेंड्री स्कूल जरहागांव की छात्रा प्रज्ञा कश्यप ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किया है. साथ ही मुंगेली जिले के लोरमी विकासखंड के रहने वाले नीरज कुमार वर्मा ने भी 10वीं बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत के साथ प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है. नीरज शारदा शिशु मंदिर के छात्र है. बातचीत के दौरान टॉपर नीरज कुमार वर्मा ने कहा कि उनका सपना आईआइटियन बनकर देश की सेवा करने का हैं.

श्रमिक माता-पिता की बेटी ने 10वीं के टॉप टेन में बनाई जगह, IAS बनने का सपना

बड़ा भाई बना प्रेरणा स्त्रोत

नीरज ने बताया कि उसकी इस उपलब्धि के पीछे माता-पिता, गुरुजनों और परिवार के सभी लोगों का आशीर्वाद रहा. इसके साथ ही नीरज ने अपने बड़े भाई योगेंद्र वर्मा को अपना प्रेरणा स्त्रोत बताया. योगेंद्र ने 2019 में बारहवीं बोर्ड के एग्जाम में पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया था.

मुंगेली जिले का दबदबा

बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले दोनों कक्षा के छात्र मुंगेली जिले के रहने वाले हैं. 10वां और 12वीं क्लास के दोनों बच्चों ने परीक्षा में टॉप करके जिले का नाम रौशन किया है. परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद नीरज के घर में बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details