छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मोबाइल कंपनी ने सड़क कर दी बर्बाद, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

मुंगेली जिले में मोबाइल कंपनी ने जमीन के अंदर केबल लाइन बिछाने के लिए पूरी सड़क खोद डाली .

By

Published : Oct 18, 2019, 7:32 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 8:52 PM IST

मोबाइल कंपनी ने उखाड़ डाली लाखों की लागत से बनी सड़क

मुंगेली: लोरमी नगर के वार्ड क्रमांक 8 स्थित जनपद कार्यालय में निजी टेलीकॉम कंपनी केबल बिछाने का काम कर रही है. कंपनी ने नियमों को ताक पर रखकर सड़क पर गड्ढे कर दिए हैं, जिससे इस सड़क पर आने-जाने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नगर पंचायत प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है.

मोबाइल कंपनी की मनमानी से परेशान है नगरवासी, उखाड़ डाली लाखों की लागत से बनी सड़क

बता दें कि मोबाइल कंपनी की ओर से सड़क को कई जगह पर खोद दिया गया है, जिससे नगरवासी खासा परेशान हैं. जिला नगर पंचायत क्षेत्र में मोबाइल कंपनी जमीन के अंदर केबल लाइन बिछाने का काम कर रही है, जिसकी वजह से शहर के हर वार्ड में सड़कों की खुदाई का काम हो रहा है.

दुर्घटना की बनी रहती है आशंका
मोबाईल कंपनी ने केबल बिछाने के लिए नई सड़कों पर भी खुदाई कर दी है. करोड़ों की लगात से बनी सड़कों को गढ्ढ़ों में बदल दिया गया है. कई जगहों पर मोबाइल कंपनी ने बड़े-बड़े गढ्ढे बनाकर छोड़ दिए हैं, जिससे हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. लोरमी जनपद कार्यालय के पास पूरी सड़क की खुदाई कर दी गई है, जिससे इस मार्ग से होकर गुजरने वाले लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

हजारों की संख्या में इस सड़क से गुजरते है स्कूली बच्चे
बता दें कि जिस जगह पर बड़े-बड़े गढ्ढे किए गए हैं, उस मार्ग पर 6 स्कूल मौजूद हैं और वहां से हजारों की संख्या में स्कूली बच्चे गुजरते हैं. वहीं खुदाई से नगर के कई वार्डों में पाईप लाईन के फूटने की शिकायत भी आए दिन सामने आ रही है. मोबाइल कंपनी की इन करतूतों पर नगर पंचायत प्रशासन आंखे मूंदकर बैठा है. इसमें दोषियों के खिलाफ ना तो आज तक कोई पेनाल्टी लगाई गई है और ना ही उनके खिलाफ पुलिस से किसी भी तरह की शिकायत नहीं गई है. पूरे मामले पर नगर पंचायत CMO से बात की गई तो वो अलग ही दलील देते हुए नजर आए.

दोषियों के खिलाफ की जाएगी कानूनी कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक मोबाइल ठेका कंपनी की ओर से नगर पंचायत से इजाजत लिए बिना ही खुदाई का काम किया जा रहा है. इस मामले में नगर पंचायत प्रशासन की भूमिका भी संदेह के दायरे में है. वहीं पूरे मामले को लेकर जब नगर पंचायत CMO से बात की गई तो उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Oct 18, 2019, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details