छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सहायक शिक्षकों की हड़ताल पर बोले सीएम, बातचीत से निकल सकता है समस्या का हल

By

Published : Dec 18, 2021, 8:34 PM IST

मुंगेली दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel visit to Mungeli ) ने सहायक शिक्षकों की हड़ताल पर नाराजगी जताई है. हड़ताल समाधान नहीं (Chief Minister Bhupesh Baghel angry with assistant teacher) है. बातचीत से समस्या का हल निकल सकता है.

Teachers strike is not the solution
बातचीत से निकलेगा हड़ताल का समाधान

मुंगेली: प्रदेश में जारी सहायक शिक्षक हड़ताल मामले (Assistant teacher strike case) में सीएम भूपेश बघेल ने नाराजगी जाहिर की है. मुंगेली के लोरमी में बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह कार्यक्रम (Baba Gurughasidas Jayanti Celebration) में सीएम बघेल शामिल हुए. यहीं पर उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की है. सीएम बघेल ने कहा कि बातचीत से हर मामले का रास्ता निकलता है. कोरोना काल में वैसे ही स्कूल एक-डेढ़ साल से बंद थे. ऐसे में शिक्षकों का हड़ताल करना क्या उचित लगता है. सीएम भूपेश बघेल ने तल्ख लहजे में कहा कि क्या सहायक शिक्षकों के हड़ताल करने से समस्या का हल हो जायेगा?

बातचीत से निकल सकता है हल

यह भी पढ़ेंःEducation affected in government schools: कोरबा में शिक्षकों की हड़ताल से शिक्षा व्यवस्था बेपटरी, छात्र चॉक-डस्टर लेकर खुद बने गुरुजी

11 दिसम्बर से आंदोलन जारी

वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर सहायक शिक्षक बीते 11 दिसंबर से आंदोलन कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने जेल भरो आंदोलन, विधानसभा घेराव और भूख हड़ताल भी किया. इस मामले को लेकर शुक्रवार 17 दिंसबर को सहायक शिक्षकों का 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से भी मिलने पहुंचा था. इस मुलाकात में किसी तरह की कोई सहमति नहीं बन पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details