छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bear Viral Video: मवेशियों के साथ भालू का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर हो रहा वायरल।

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 15, 2023, 11:16 AM IST

Bear Viral Video एमसीबी के जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ में भालू की दस्तक से हड़कंप मच गया है. झगड़ाखांड थाना क्षेत्र में पालतू मवेशियों के साथ 6 भालू नजर आये. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

Bear Viral Video
भालू का वीडियो वायरल

मवेशियों के साथ भालू का वीडियो वायरल

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: मनेंद्रगढ़ के शहरी क्षेत्र में भालू की दस्तक से हड़कंप मचा हुआ है. मनेन्द्रगढ़ के जंगलों से निकलकर भालू रिहायसी इलाके में घूम रहे हैं. गुरुवार की रात शहर के मनेंद्रगढ़ कोतवाली और झगड़ाखांड थाना क्षेत्र के पास स्थित एक घाट पर पालतू मवेशियों के साथ 6 भालू को देखा गया. जिसका वीडियो स्थानीय लोगों ने बनाया और सोशल मीडिया में शेयर कर दिया. यह वीडियो अब वायरल हो रहा है.

मवेशियों के साथ भालू का वीडियो वायरल:दरअसल, शहर के आउटर इलाके में रात को टहलने निकले लोगों की नजर अचानक भालू पर पड़ी. तभी उनमें से एक ने भालूओं का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया में शेयर कर दिया. जो अब वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहे भालू कचरे के ढेर में अपना भोजन तलाश करते नजर आ रहे हैं. वहीं कचरे के ढेर के पास कुछ मवेशी भी मौजूद हैं, लेकिन भालू और मवेशी अपना अपना भोजन तलाशने में बिजी दिखाई दिए. वहीं वीडियो बना रहे लोगों ने जब वहां 5-6 भालूओं को देखा, तो वे लोग वापस घरों की ओर लौट दौड़े और घर अंदर जा घुसे. वहीं भालू को शहरी क्षेत्र में घूमता देख लोगों में दहशत है. यह मामला मनेंद्रगढ़ वन परिक्षेत्र का है.

Bear Seen Roaming In Manendragarh: मनेंद्रगढ़ में शहर में घूमता दिखा भालू, वीडियो वायरल होने के बाद दहशत में लोग
Bear Fell In Well: कुएं में गिरे भालू का रेस्क्यू, बाहर निकलकर जानवर ने किया ये काम
Bear Terror In Kanker: गाड़ियों की आवाजही से डरा भालू, बाईपास पार करने की बजाय तेंदू पेड़ पर चढ़कर बैठा

एमसीबी में लगातार सामने आ रहे भालू के वीडियो: जंगल से भटकते हुए भालूओं का वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं. कुछ दिनों पहले मनेन्द्रगढ़ शहर में एक भालू पेड़ पर आराम फरमाते नजर आया था. तब वहां मौजूद लोगों ने भालू का घूमते हुए वीडियो बना लिया और वीडियो को सोशल मीडिया में डाल दिया. ये वीडियो भी अब वायरल हो गया है. हालांकि अब तक इन भालूओं ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है.

लोगों ने वन विभाग को दी जानकारी:भालू के शहर में घूमने की जानकारी लोगों ने मनेंद्रगढ़ वन विभाग को दी है. वन विभाग पर इस मामले में लापरवाही का आरोप लग रहा है. इधर जिले में लगातार बारिश भी हो रही है. शहर के निचले इलाकों में भी जगह-जगह पानी भर गया है. मानसून के बीच अधिकांश लोग आउंटिंग पर जा रहे हैं. ऐसे में जिले में भालू के आ जाने से हर कोई सहमा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details