छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 28, 2023, 8:14 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में काउंटिंग से पहले घबराई बीजेपी, जानिए क्या है बड़ा कारण ?

BJP Nervous Before Counting छत्तीसगढ़ में 3 दिसंबर को मतगणना होनी है.लेकिन इससे पहले बीजेपी ने काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका जताई है. बीजेपी की माने तो बैलेट पेपर की मतपेटियों की सुरक्षा ना के बराबर है.इसलिए इनमें छेड़छाड़ हो सकती है. Chhattisgarh Election Result 2023

BJP Nervous Before Counting
छत्तीसगढ़ में काउंटिंग से पहले घबराई बीजेपी

छत्तीसगढ़ में काउंटिंग से पहले घबराई बीजेपी




मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर : छत्तीसगढ़ में मतगणना से पहले बीजेपी ने डाक मतपेटियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए हैं.इसी कड़ी में मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में भी जिला निर्वाचन अधिकारी को बीजेपी पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपकर मतपेटियों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.जहां एक ओर ईवीएम स्ट्रांग रूम में सुरक्षा घेरे के बीच में रखे हुए हैं.वहीं दूसरी तरफ डाक मतपेटियां ट्रेजरी में रखीं गई हैं.जिनकी सुरक्षा उतनी नहीं है,जितनी की ईवीएम की.ऐसे में बीजेपी का मानना है कि डाक मतपेटियों के साथ छेड़छाड़ आसानी से की जा सकती है.

डाक मतपत्रों को लेकर बीजेपी की चिंता :बीजेपी के जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी की माने तो भारत निर्वाचन आयोग ने दिव्यांगजनों और 80 प्लस के वृद्धजनों को मतदान की घर पहुंच सुविधा दी थी.जिसके लिए वोटिंग उनके घर पर करवाई गई. निर्वाचन कार्य में लगे शासकीय कर्मचारियों का पोस्टल बैलेट और घर में डाक मतपेटियां कोषालय में रखी गईं हैं.वहीं ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखा गया है.इन दोनों की ही सुरक्षा में काफी फर्क है.

''जो सुरक्षा व्यवस्था ईवीएम की है, वो सुरक्षा व्यवस्था पोस्टल बैलेट की नही है. इसको संज्ञान में लाते हुए पूरे प्रदेश में बीजेपी ने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन दिया है.सुरक्षा व्यवस्था के तहत पोस्टल बैलेट को भी ईवीएम के साथ रखा जाए. जिससे किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ न हो सके. एक मत से भी प्रत्याशियों की जीत और हार का फैसला होता है.'' -अनिल केशरवानी, बीजेपी जिलाध्यक्ष

क्या है बीजेपी का डर ? : आपको बता दें कि बीजेपी ने पूरे प्रदेश में डाक मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए हैं. बीजेपी के मुताबिक डाक मतपत्रों को ट्रेजरी विभाग में रखा गया है.जहां कई लोगों का आना जाना लगा रहता है.ऐसे में रूलिंग पार्टी आसानी से डाक मतपत्रों में छेड़छाड़ करवा सकती है.जिससे मतदान का रिजल्ट प्रभावित हो सकता है.

बिलासपुर हाईकोर्ट ने भारत निर्वाचन आयोग को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है मामला
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने प्रमोशन में आरक्षण पर रोक हटाने से किया इनकार, जनवरी 2024 में अंतिम सुनवाई
बिलासपुर में एसपी के आदेश पर हाईकोर्ट का ब्रेक, वसूली से जुड़ा है पूरा मामला
Last Updated : Nov 28, 2023, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details