छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद: अवैध रेत उत्खनन को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव, ग्रामीणों ने अपर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Aug 8, 2020, 1:35 AM IST

महासमुंद के मोहकम गांव में अवैध रेत उत्खनन जारी है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. इसी के तहत मोहकम गांव और बीजेपी के लोगों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया.

villagers-siege-collectorate-in-illegal-sand-quarrying-case-in-mahasamund
अवैध रेत उत्खनन को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव

महासमुंद: बीजेपी और मोहकम गांव के ग्रामीणों ने अवैध रेत उत्खनन को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया. ग्रामीणों का आरोप है कि स्थानीय कांग्रेस विधायक के संरक्षण में रेत का अवैध खनन किया जा रहा है. नाराज ग्रामीणों ने पहले कलेक्टर परिसर में नारेबाजी की, उसके बाद वहां अपर कलेक्टर को आवेदन देकर अपना दर्द बताया. इस दौरान ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की.

अवैध रेत उत्खनन को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव

उनका कहना है कि विधायक के समर्थकों की गुंडागर्दी और अत्याचार से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. खनिज विभाग की मिलीभगत और सत्ता के दबाव में रेत खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है. आला अधिकारी तक कई शिकायतें के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, अगर इसी तरह सरकार और प्रशासन ने हमारी बातों को ध्यान नहीं दिया, तो वह हम धरना और आमरण अनशन करेंगे.

रेत खनन से नाराज ग्रामीणों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

प्रशासन के अधिकारी कुंभकरण की नींद: विमल चोपड़ा

वहीं अपर कलेक्टर का कहना है कि हम इस विषय में जांच करके ही कोई कार्रवाई करेंगे. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि कई दिनों से रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है, जबकि बरसात में रेत खनन की परमिशन नहीं होती. वहीं पूर्व भाजपा विधायक विमल चोपड़ा का कहना है कि प्रशासन के अधिकारी कुंभकरण की नींद में सो रहे हैं, रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है. जानकारी देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

भाजपा के लोगों के पास अब मुद्दा नहीं है: विनोद चंद्राकर
मामले में स्थानीय विधायक विनोद चंद्राकर का कहना भाजपा के लोगों के पास अब मुद्दा नहीं है, तो कुछ भी बातें कर रहे हैं. सहन नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए उसे धूमिल करने के लिए इन सब कामों में हमारा नाम जोड़ हैं, जबकि पूर्व विधायक के समय ही सबसे ज्यादा अवैध उत्खनन हुआ, वह इसे सह देकर आगे बढ़ाते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details