छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद: कोटा में फंसे छात्र सुरक्षित पहुंचे घर, परिवार खुश

महासमुंद जिले के तकरीबन 97 छात्र राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे. छत्तीसगढ़ सरकार सभी छात्रों को कोटा से वापस ले आई है. सभी छात्रों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया और उनका हेल्थ चेकअप किया गया. 8 दिन बाद स्टूडेंट्स को घर भेजा गया है.

By

Published : May 6, 2020, 8:10 PM IST

Updated : May 6, 2020, 9:11 PM IST

students-returned-from-kota-were-safely-handed-over-to-their-parents-in-mahasamund
सुरक्षित घर पहुंचे छात्र

महासमुंद: कोविड -19 की फैलते संक्रमण को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन किया गया है. राजस्थान के कोटा में पढ़ाई कर रहे महासमुंद जिले के 97 छात्र फंसे हुए थे, जिनको सरकार की पहल पर छत्तीसगढ़ लाया गया. उसके बाद 46 छात्रों को कवर्धा में और 51 छात्रों को बेमेतरा में 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया था, लेकिन 14 दिन के पहले ही 8 दिन में छात्रों को महासमुंद लाया गया.

सुरक्षित घर पहुंचे छात्र

ओडिशा-छत्तीसगढ़ के बॉर्डर में फंसे 18 श्रद्धालु, प्रशासन से मदद की गुहार

जानकारी के मुताबिक महासमुंद के 46 छात्रों को जो कवर्धा में क्वॉरेंटाइन थे. वापस लाने के बाद शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल बिरकोनी में उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया, जिसके बाद शपथ पत्र भरवा कर उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है. सभी छात्रों को नियम शर्तों के बीच उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. परिवारवाले भी बेहद खुश हैं.

कोटा में फंसे सरगुजा के छात्र कांकेर में क्वॉरेंटाइन

बच्चों के लौटने से परिजन खुश

बता दें कि कवर्धा से आने वाले 46 छात्रों में 17 लड़के और 29 लड़कियां थीं. बाकि जिले के 51 छात्र आज यानी बुधवार को बेमेतरा से आएंगे, जिसके लिए यहां से बसों को रवाना कर दिया गया है. बच्चों को वापस आने से जहां परिजन काफी खुश हैं.

कवर्धा: क्वॉरेंटाइन सेंटर में रुके कोटा के 252 स्टूडेंट्स की घर वापसी

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कहा कि बेमेतरा से जो बच्चे अभी आ रहे हैं, उनको नियम शर्तों के साथ परिजनों को सौंपा जाएगा. साथ ही सभी को सरकार के नियमों का पालन करने की हिदायत दी जाएगी, जिससे छात्र 14 दिनों तक अपने घर पर ही रहेंगे और बाहर के लोगों से नहीं मिलेंगे. इन नियमों के पालन से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम रहेगा.

Last Updated : May 6, 2020, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details