छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग सम्मेलन का आयोजन, आयरलेंड के प्रोफेसर ने की नर्सों की तारीफ

सूर्य नर्सिंग महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग सम्मेलन का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में आयरलैंड के प्रोफेसर ब्रेंडन क्लार्क शामिल हुए.

By

Published : Feb 8, 2020, 8:02 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 9:06 PM IST

International Nursing Conference organized mahasamund
अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग सम्मेलन

महासमुंद: सूर्या नर्सिंग महाविद्यालय में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसका विषय 'एक्सप्लोरिंग एडवांस नर्सिंग प्रैक्टिस एंड हेल्थ केयर सिमुलेशन' था.

अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग सम्मेलन का आयोजन

यह आयोजन सूर्या नर्सिंग महाविद्यालय में हर वर्ष आयोजित किया जाता है. इस साल आयरलैंड के प्रोफेसर ब्रेंडन क्लार्क (डायरेक्टर ऑफ नर्सिंग असिस्टेंट कम्युनिटी हेल्थ केयर, डबलिन, आयरलैंड) कार्यक्रम में शामिल हुए.

नर्सिंग फील्ड के प्रसिद्ध लेखक और अंतरराष्ट्रीय स्पीकर्स ने छात्रों और विभिन्न नर्सिंग कॉलेज के शिक्षकों से चर्चा की. कार्यक्रम नर्सिंग क्षेत्र के रिसर्च पर आधारित था.

छात्र-छात्राओं ने शेयर किया अनुभव

नर्सिंग छात्रों को नए तकनीकों के इस्तेमाल से अवगत कराना और बेहतर तरीके से मरीजों को उसका लाभ दिलाने जैसी जानकारी छात्र-छात्राओं को दी गई. रायपुर, रायगढ़, भिलाई, जगदलपुर, जामगांव, गरियाबंद के भी छात्र-छात्राएं आए और प्रोफेसर ब्रेडन क्लार्क नर्सिंग कॉलेज से रूबरू हुए. छात्र-छात्राओं ने उनसे अपना अनुभव भी शेयर किया.

पढ़ें :महासमुंद: विकासखंड स्तरीय मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन

'यहां के स्टूडेंट कुछ कर गुजरने की चाह रखते हैं'

प्रोफेसर ब्रेंडन क्लार्क ने ETV भारत ने चर्चा करते हुए बताया कि 'इंडिया के बारे में जिस तरह की कल्पना उन्होंने की थी बिल्कुल वैसा ही पाया. यहां की नर्सें काफी जॉय फुल हैं और कुछ कर गुजरने की चाह रखती हैं.' उन्होंने महासमुंद और यहां के लोगों की जमकर तारीफ की.

पढ़ें :महासमुंद: खुले आसमान के नीचे 28 लाख क्विंटल धान, प्रशासन बेपरवाह

'समाज कल्याण की भावना अपने आप में बड़ी बात'

उन्होंने कहा कि 'यह नर्सें एक कामयाब नर्स के रूप में निकलेंगे. यह अपने प्रोफेशन को लेकर पूरी तरह से ईमानदार रहेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि यहां की नर्स और आयरलैंड की नर्सों में उन्हें कोई फर्क नजर नहीं आया. क्योंकि सीखने की जो उनकी मंशा है. जो इच्छा है, जो समाज कल्याण की उनकी भावना अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है'.

Last Updated : Feb 8, 2020, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details