छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोविड-19 के नियमों के साथ महासमुंद में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया ध्वजारोहण

महासमुंद जिला मुख्यालय में शासकीय महाविद्यालय के मिनी स्टेडियम में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण के बाद मुख्य अतिथि ने प्रदेशवासियों के नाम मुख्यमंत्री के संदेश को पढ़ा.

By

Published : Aug 15, 2020, 1:54 PM IST

Tamradhwaj Sahu hoisted the flag
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया ध्वजारोहण

महासमुंद: आज देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश के कोने-कोने में तिरंगा फहराया जा रहा है. महासमुंद में भी धूम-धाम से 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. हालांकि कोरोना महामारी के कारण इस साल कोई सांस्कृतिक आयोजन नहीं किया गया. इसके अलावा कार्यक्रम में लोग फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 नियमों का पालन किया गया.

महासमुंद जिला मुख्यालय में शासकीय महाविद्यालय के मिनी स्टेडियम में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण के बाद मुख्य अतिथि ने प्रदेशवासियों के नाम मुख्यमंत्री के संदेश को पढ़ा.

172 कोरोना वारियर्स को किया गया सम्मानित

मौके पर 19 सहित परिवार जनों को शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा बाद मुख्य अतिथि ने कोरोना वायरस से लड़ाई में शामिल जिले के 172 कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. सम्मानित होने वाले लोगों में स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका, नगर पंचायत, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी समेत तमाम विभागों के लोग शामिल रहे.

पढ़ें: बिलासपुर: उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस बधाई

मुख्य द्वार पर लगाया गया सैनिटाइजर मशीन

इस बार का स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम कोरोना महामारी के चलते बहुत सारे नियम कानून को ध्यान में रखते हुए मनाया गया. कार्यक्रम स्थल के गेट के मुख्य द्वार पर सैनिटाइजर मशीन लगाया गया था. इसके अलावा टेंपरेचर मशीन से कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों का तापमान मापा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details