छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद : मतगणना में लापरवाही का आरोप, हारे प्रत्याशी ने कहा- 'कोर्ट जाएंगे'

पंचायत चुनाव के दौरान मतगणना में लापरवाही का मामला सामने आया है. हारे हुए प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने कलेक्ट्रेट के सामने जमकर हंगामा किया.

By

Published : Feb 6, 2020, 11:06 PM IST

Case of negligence in counting of votes during panchayat elections in mahasamund
मतगणना में लापरवाही

महासमुंद: गुरुवार को जिला पंचायत सदस्यों के लिए सारणीकरण का कार्य किया गया. निर्वाचन के बाद आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सारणीकरण का कार्य हुआ, जिसमें 15 निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया. इस दौरान क्षेत्र क्रमांक 2 के नतीजे को लेकर विवाद हो गया.

पंचायत चुनाव के दौरान मतगणना में लापरवाही का मामला

निर्वाचन अधिकारी ने क्षेत्र क्रमांक 2 से अमर चंद्राकर को विजयी घोषित किया, जिसके बाद हारे हुए प्रत्याशी अशवंत तुषार साहू के समर्थकों ने टेबुलेशन में गड़बड़ी को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया.

प्रदर्शनकारियों ने निर्वाचन के दिन टेबुलेशन में अमर चंद्राकर को कम वोट मिलने का आरोप लगाया है. प्रत्याशी अशवंत तुषार साहू के समर्थकों ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कलेक्टर कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया.

मतगणना में सामने आई गड़बड़ी

हंगामे और नारेबाजी के बाद उप जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में टेबुलेशन का दोबारा मिलान किया गया, जिसमें पहले 230 मतों के अंतर से जीते अमर चंद्राकर को दोबारा 28 मतों से जीतने की घोषणा की गई.

'कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे'

बता दें कि जिला पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 2 से कुल 5 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. अब 28 मतों के अंतर से हारे विपक्षी अब मामले में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कोर्ट में पिटीशन दायर करने की बात कही है.

दोषियों पर होगी कार्रवाई

वहीं उप जिला निर्वाचन अधिकारी टेबुलेशन में लापरवाही की बात को स्वीकार करते हुए दोषियों पर नियमानुसार कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details