छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद: धान खरीदी को लेकर भाजपा का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन, आगे उग्र आंदोलन की चेतावनी

1 नवंबर से धान खरीदी नहीं होने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शहर के नेहरू चौक पर भूपेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. बीजेपी ने 5 नवंबर तक धान खरीदी शुरू नहीं करने पर उग्र आंदोलन की बात कही है.

By

Published : Nov 1, 2020, 9:32 PM IST

BJP protests against Bhupesh Government
भाजपा का धरना प्रदर्शन

महासमुंद:धान खरीदी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 1 नवंबर से धान खरीरी शुरू नहीं करने के विरोध में नेहरू चौक पर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू, पूर्व विधायक विमल चोपड़ा, रामलाल चौहान, कुमारी चौधरी सहित कई कार्यकर्ता इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए.

सांसद ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस में अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए छत्तीसगढ़ की स्थापना में उनकी अहम भूमिका बताई. उन्होंने कहा हमारे 15 साल के शासन में कभी भी 1 नवंबर के बाद धान खरीदी की शुरुआत नहीं हुई, लेकिन कांग्रेस के राज में अभी तक धान खरीदी शुरू नहीं हुई है. 5 नवंबर तक यदि कांग्रेस ने धान खरीदना शुरू नहीं किया तो हम उग्र आंदोलन करेंगे.

1 दिसंबर से छत्तीसगढ़ में की जाएगी धान खरीदी, 85 लाख मीट्रिक टन का लक्ष्य

वादे भूली कांग्रेस: कुमारी चौधरी

भाजपा जिला अध्यक्ष कुमारी चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जिन वादों और नीतियों के साथ सत्ता में आई, उन वादों को कांग्रेस भूल गई है. कुमारी चौधरी ने कहा कि हमारे किसानों के साथ जिस तरह से ज्यादती हो रही है वह सही नहीं है. हम उनके साथ हैं. जब तक धान खरीदी और किसानों का हित नहीं हो जाता, तब तक हम उग्र आंदोलन और धरना प्रदर्शन करते रहेंगे.

1 दिसंबर से होगी धान खरीदी

छत्तीसगढ़ सरकार 1 दिसंबर से धान खरीदी करने जा रही है. धान के अच्छे उत्पादन को देखते हुए पिछले साल की तुलना में इस साल 85 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है.सरकार इस बार भी किसानों को 2500 प्रति क्विंटल की दर से भुगतान करेगी. प्रदेश में धान खरीदी की तैयारी को लेकर 2 नवंबर को मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details