छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद: अंजू तिवारी और डॉ. लेखराम चंद्राकर ने लगवाया पहला टीका

By

Published : Jan 16, 2021, 5:40 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 6:21 PM IST

छत्तीसगढ़ में टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है. महासमुंद में अंजू तिवारी और डॉ. लेखराम चंद्राकर ने कोरोना का पहला टीका लगवाया.

anju tiwari and dr lekhram chandrakar got first corona vaccine
महासमुंद में कोरोना टीकाकरण

महासमुंद: कोरोना संक्रमण से निजात पाने के लिए टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है. इस कड़ी में महासमुंद जिले में भी कोविड-19 टीकाकरण की प्रिक्रिया शुरू हो गई है. जिले में पहला टीका जिला अस्पताल में भृत्य के पद पर पदस्थ अंजू तिवारी को लगाया गया. वहीं दूसरा टीका डॉक्टर लेख राम चंद्राकर को लगा. टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर और कलेक्टर डोमन सिंह ने अंजू तिवारी और डॉ. लेखराम चंद्राकर को पुष्प गुच्छ देकर की.

महासमुंद में कोरोना टीकाकरण

जिले में टीकाकरण के लिए तीन केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें जिला स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिथौड़ा और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायपाली शामिल हैं. जिले में टीकाकरण के लिए 30 केंद्र बनकर तैयार हैं. शासन के आदेश के बाद इन केंद्रों में भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा. जिले को 5 हजार 490 वैक्सीन मिले हैं.

कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर

पढ़ें:EXCLUSIVE: टीका लगाने और लगवाने वालों से मिले सिंहदेव, ETV भारत से कहा- सब अच्छा होगा

पहले चरण में 8 हजार से ज्यादा लोगों को टीका

पहले चरण में कुल 8 हजार 979 लोगों को टीका लगाया जाएगा. पहले दिन तीनों सेंटरों में 100-100 लोगों को टीका लगाया गया. टीकाकरण केंद्र में 4 रूम बनाए गए हैं. सबसे पहले जिस व्यक्ति को टीकाकरण की सूचना मिली है. वह आईडी प्रूफ दिखाकर अंदर प्रवेश करेगा. इसके बाद दूसरे रूम में एक फॉर्म भरवाया जाएगा. जानकारी दी जाएगी, उसके बाद उसे टीकाकरण के लिए तीसरे रूम में भेजा गया. जहां उन्हें टीका लगाया गया.

अंजू तिवारी का किया गया स्वागत

लोगों से टीका लगवाने की अपील

टीका लगने के बाद आधे घंटे तक वेटिंग रूम में रखने के बाद टीका लगने वाले व्यक्ति को जाने की अनुमति दी गई. टीकाकरण की शुरुआत होने पर संसदीय सचिव और कलेक्टर ने लोगों को बधाई दी. वहीं पहला टीका लगावाने वाली अंजू तिवारी ने सभी को टीका लगावाने की अपील की.

Last Updated : Jan 16, 2021, 6:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details