छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

फर्जीवाड़ा कर बीमा के पैसे निकालने की कोशिश, पीड़िता ने दर्ज कराई शिकायत

जिले में फर्जी तरीके से बीमा का पैसा निकालने की कोशिश की गई है. मामले में पुलिस जांच में जुटी है.

By

Published : Jan 11, 2020, 3:52 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 6:03 PM IST

Woman complained about fraudulent withdrawal of insurance money
पीड़ित महिला

कोरिया: मनेंद्रगढ़ नगर थाने से फर्जी तरीके से दुर्घटना बीमा की राशि निकालने का मामला सामने आया है. महिला ने जिसकी शिकायत मनेंद्रगढ़ थाने में दर्ज कराई है. अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि उसके पति की दुर्घटना बीमा की राशि को सूरज उपाध्याय नाम के व्यक्ति ने फर्जी तरीके से निकालने की कोशिश की है.

फर्जी तरीके से पैसे निकालने की कोशिश

महिला ने बताया कि उसके पति विजय कुमार की मौत 12 मई 2019 को हो गई थी. जिसके विजय कुमार की पत्नी अंजलि ने दुर्घटना बीमा की राशि निकालने की कोशिश की तो पता चला कि किसी और शख्स ने इस राशि को निकालने की कोशिश की थी. उस शख्स का नाम पता करने पर जानकारी मिली की उसका नाम सूरज उपाध्याय है. महिला ने रिपोर्ट में बताया कि इस नाम का कोई भी शख्स हमारे परिवार में नहीं है.

बीमा कंपनी से आया था कॉल-अंजलि
अंजलि ने बताया कि नॉमिनी का नाम सही करवाने के लिए मेरे पास इंश्योरेंस डिपार्टमेंट का कॉल आया. जिसके बाद मैंने अपने बेटे का नाम नॉमिनी में दर्ज कराने के लिए इंश्योरेंस कंपनी के पास शपथ पत्र समेत अपनी और अपने पति के संबंध में सभी दस्तावेज प्रस्तुत किए. लेकिन कुछ दिनों पहले हमारे पास क्लेम डिपार्टमेंट से एक कॉल आया कि उनके पास पहले से ही किसी सूरज उपाध्याय नाम के शख्स ने क्लेम राशि के लिए आवेदन किया है.

महिला ने दर्ज की शिकायत
पीड़ित महिला ने कहा कि 'सूरज उपाध्याय, जिसने खुद को मेरे पति का रिश्तेदार बताकर क्लेम की राशि लेने की कोशिश की, पुलिस उसकी पड़ताल करे. साथ ही SBI इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करें कि उन्होंने किस आधार पर ऐसे व्यक्ति को नॉमिनी बनाया है जिसका हमारे परिवार से कोई भी संबंध नहीं है.'

कार्रवाई की जाएगी: SDOP
मामले में जब मनेंद्रगढ़ SDOP से बात की गई तो उन्होंने कहा कि 'हमें शिकायत मिली है. मामले की जांच की जा रही है. जिसके बाद कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Jan 11, 2020, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details