छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जब सड़क पर आया भालू, लोगों में दहशत

एक भालू जंगल से निकलकर रोड पर आ गया. जिसको देखते ही कुछ राहगीरों ने अपनी बाइक को वहीं रोक दिया. भालू जब तक वापस नहीं चला गया तब तक लोग वहीं खड़े रहे. भालू के दिख जाने से लोग दहशत में है. उनका कहना है कि वन विभाग इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है.

By

Published : Jan 22, 2021, 6:34 PM IST

Updated : Jan 22, 2021, 7:45 PM IST

Bear out of the woods
रिहायशी इलाकों में भालुओं की दस्तक

कोरियाःरिहायशी इलाके में लगातार भालुओं की आवाजाही बढ़ गई है. एक भालू जंगल से निकलकर रोड पर घूमते देखा गया. भालू को देखकर लोग रास्ते में ही खड़े हो गए. कुछ देर बाद भालू खुद वापस जंगल में चला गया. लोगों का कहना है कि वन विभाग इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है. जिससे लोगों में दहशत का महौल बना रहता है.

जंगल से निकलकर सड़क पर आया भालू
बढ़ रहा भालुओं का आंतक

क्षेत्र में भालू के आने से दहशत का माहौल बन गया है. भालू कभी हमला ना कर दे इससे लोग डरे हुए हैं. ग्रामीण इलाकों के अलावा शहरी इलाकों में भी भालू पहुंच रहा है. बावजूद इसके संबंधित विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. कभी भी भालू किसी पर जानलेवा हमला कर सकता है और कोई बड़ी घटना का कारण भी बन सकता है. वन विभाग कार्यालय के सामने ही एक भालू जंगल से निकलकर रोड पर आ गया था. जिससे लोगों ने डर कर अपनी गाड़ी रोक दी.

पढ़ें-VIDEO: गांव में घूमते भालू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

रास्ते में नहीं है कोई बोर्ड

वन विभाग ने जागरूकता के लिए रोड के किनारे कोई बोर्ड भी नहीं लगाया है. जिन क्षेत्रों में भालू का आना-जाना लगा रहता है. वहां सावधानी के लिए कोई बोर्ड तक नहीं लगाया गया है. लोग अचानक भालू को देख कर भयभीत हो जाते हैं. ये कोई बड़ी घटना का कारण भी बन सकता है. कुछ युवक तो भालुओं का पीछा भी करने लगते हैं और पत्थर फेक कर मारने लगते है. जिससे भालुओं की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगा है.

Last Updated : Jan 22, 2021, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details