छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: खुद को मीडियाकर्मी बताकर गांजा तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कोरिया पुलिस ने खुद को मीडियाकर्मी बताकर गांजा तस्करी करने वाले मुख्य और शातिर गांजा तस्कर कन्हैया सिंह को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा पुलिस ने कन्हैया सिंह के साथी विकास मरावी को भी गिरफ्तार किया है.

police arrested hemp smuggler in koriya
खुद को मीडियाकर्मी बताकर गांजा तस्करी करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 7, 2020, 10:54 PM IST

कोरिया:जिले के पुलिस महकमे ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसके तहत पुलिस ने अवैध कार्यों पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए अपने आपको मीडियाकर्मी बताकर मुख्य और शातिर गांजा तस्कर कन्हैया सिंह को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा पुलिस ने कन्हैया सिंह के साथी विकास मरावी को भी गिरफ्तार किया है.

बाइक से गांजा बेचने जा रहा था तस्कर

पुलिस को मुखबिर की ओर से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति बाइक से दो बड़े बैग में गांजा भरकर बेचने के फिराक में निकला है और ग्राहक की तलाश में बस स्टॉप पर खड़ा है. इसके बाद पुलिस ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए उच्च अधिकारियों के आदेश पर एक विशेष टीम बनाकर प्रायवेट वाहन से मौके पर जाकर पूछताछ की. पुलिस को पूछताछ करता देख आरोपी ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया.

70 हजार का गांजा जब्त

आरोपी के पास से मिले बैग की तलाशी लेने पर पुलिस ने कुल 6 किलो 900 ग्राम गांदा बरामद किया, जिसकी कीमत 70 हजार रुपये बताई जा रही है. गिरफ्तार किए गए आरोपी के निशानदेही पर उड़ीसा से छत्तीसगढ़ लाकर गांजा बेचने वाले मुख्य सरगना कन्हैया सिंह को गिरफ्तार किया. कन्हैया सिंह के पास से पुलिस ने 3 किलो गांजा भी बरामद किया, जिसकी कीमत 30 हजार रुपये बताई जा रही है.

इस पूरे मामले का श्रेय जिले के कप्तान चन्द्रमोहन सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. पंकज शुक्ला को जाता है, जो हर संभव तरीके से अपने थाना प्रभारियों को कुशल मार्ग दर्शन देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details