छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 1, 2023, 7:56 PM IST

ETV Bharat / state

MCB :नाबालिग को झांसा देकर दुष्कर्म करने के मामले में उम्र कैद

मनेंद्रगढ़ की अदालत ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वालों को सबक दिया है. नाबालिग पीड़िता के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. कोर्ट के इस फैसले का पीड़िता के परिवारवालों ने स्वागत किया है.

minor rape in manendragarh
नाबालिग से दुष्कर्म की सजा उम्रकैद

एमसीबी : शादी का झांसा देकर, यौन शोषण करने वाले आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.इस मामले में आरोपी पीड़िता के ही रिश्तेदार के घर पर रहता था.इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरु हुई.इसके बाद आरोपी ने नाबालिग लड़की को मोबाइल दिया. फिर शादी करने की बात कहकर दुष्कर्म करता रहा.इस दौरान पीड़िता गर्भवती हुई तो उसका गर्भपात भी करवा दिया. यही नहीं लड़की को फिर से शादी का झांसा देकर उसके रिश्तेदार के यहां शारीरिक संबंध बनाएं और फिर शादी करने से मना कर दिया. जिसकी शिकायत थाने में की गई थी.

क्या है पूरा मामला :जिले के झगराखाण्ड थाना क्षेत्र में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई थी. शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय मे पेश किया गया. जिसमें आरोपी को आजीवन कारावास की कठोर सजा मिली है. इस मामले में आरोपी, पीड़िता के बड़े पिता के लड़के के घर में रहता था. आरोपी ने पीडिता को बात करने के लिए मोबाइल दिया. जिससे दोनों बात करते थे.

धोखा देकर दुष्कर्म :साल 2019 में आरोपी ने पीड़िता से कहा कि, वो उससे शादी करना चाहता है. इसके बाद पीड़िता को मिलने के लिए बुलाया. रात में जब पीड़िता मिलने के लिए गई तो आरोपी ने जबरन उसके साथ संबंध बनाएं.इसके बाद जो सिलसिला शुरु हुआ तो नहीं रुका. हर बार प्यार का झांसा देकर आरोपी मनमानी करता रहा.लेकिन बार-बार हवस की आग बुझाने के चक्कर में पीड़िता गर्भवती हो गई. अपने पाप को छिपाने के लिए फिर आरोपी ने प्लान बनाया और कहा कि गर्भपात कराने के बाद शादी करेगा. जनवरी 2020 में आरोपी ने पीड़िता को गोली खिलाई जिससे गर्भपात हो गया.

ये भी पढ़ें-तहसीलदार पर पार्षदों ने लगाया गंभीर आरोप

फिर किया दुष्कर्म, अबकी बार मिली सजा :गर्भपात होने के बाद आरोपी कुछ महीनों के लिए शांत हो गया.लेकिन नवंबर में फिर पीड़िता को अपने दादी के घर पर नोगई ले गया. उस दौरान आरोपी ने कहा कि वो परिवार से मिलाने के बाद शादी करेगा. जहां आरोपी ने दादी के घर में पीड़िता को अलग कमरे में सुला दिया.आधी रात में जब सो गए तो चुपके से पीड़िता के घर में घुसा और फिर पूरी रात पुरानी कहानी दोहराता रहा.सुबह जब हवस की आग ठंडी हुई तो आरोपी ने पीड़िता से शादी करने से मना कर दिया. वापस लौटकर पीड़िता ने इसकी जानकारी परिवार को दी. परिवार ने फिर थाने में शिकायत दर्ज कराई.जिसके बाद कोर्ट ने सबूतों को आधार मानकर आरोपी को आजीवन कारावास की सजा दी है. अब आरोपी ताउम्र जेल में रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details