छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: गेज पाइप मशीन चलाते हुए मजदूर के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत

बड़काघाघी व्यपवर्तन योजना से नए नहर के निर्माण कार्य के लिए चल रहे सर्वे के दौरान करंट लगने से युवा मजदूर की मौत हो गई. 18 साल का मजदूर गेज मशीन की पाइप को ऊपर उठाने के दौरान 11 केव्ही हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया.

By

Published : Nov 18, 2020, 12:28 AM IST

Updated : Nov 18, 2020, 2:27 PM IST

Labor died due to current
मजदूर के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत

कोरिया: केल्हारी थाना इलाके के ग्राम पहाड हंसवाही में बड़काघाघी व्यपवर्तन योजना से नए नहर के निर्माण कार्य के लिए सर्वे का काम जारी है. इस काम में लगे एक मजदूर की हाइटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना मंगलवार दोपहर की है.

पहाड हंसवाही के सेमरमथानी में चैनसिंह के घर के पास नरेन्द्र सिंह मरकाम ठेकेदार के निजी कर्मचारियों के साथ गेज पाइप मशीन से सर्वे कार्य कर रहा था. काम के दौरान वह गेज पाइप को ऊपर उठाने और गहराई देखने के लिये मशीन चला रहा था. गेज मशीन की पाइप को ऊपर उठाने के दौरान 11 केव्ही हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. करंट लगने से मौके पर ही मजदूर की मौत हो गई.

पढ़ें:सिब्बल के बयान पर बघेल का पलटवार! '15 साल बाद भी लौट सकते हैं और ठीक से लौट सकते हैं'

घटना के तुरंत बाद आनन-फानन में मजदूर युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केल्हारी लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस कार्रवाई और पोस्टमॉर्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया. जिसकी जानकारी मृतक के पिता कुंवर सिंह ने दी है.

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

ठेकेदार के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए परिजनों ने कहा कि कार्य करवा रहे मुंशी, इंजीनियर की लापरवाही से उनके बेटे की मौत हुई है. हाईटेंशन तार होने के बावजूद गेज पाइप को ऊपर उठाने के लिए कहा गया. जिसके कारण 18 साल के नरेंद्र की मौत हो गई. चिकित्साधिकारी डाॅक्टर महेश सिंह ने भी बताया कि मृतक की मौत का कारण करंट लगना है. थाना प्रभारी जनकराम कुर्रे ने भी कार्य के दौरान गेज मशीन की पाइप में करंट लगने से मौत होने की जानकारी दी है.

Last Updated : Nov 18, 2020, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details