छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं को 11 महीने से नहीं मिला वेतन, पहुंची मनेन्द्रगढ़ थाना

By

Published : Nov 12, 2020, 4:00 AM IST

कोरिया में महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं को 11 महीने से वेतन नहीं मिला है. इसे लेकर स्वयं सेविकाएं एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान स्वयं सेविकाओं ने जल्द वेतन देने की मांग की.

increase-in-problem-of-women-police-volunteers-due-to-non-payment-of-salary-for-11-months-in-koriya
महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं को 11 महीने से नहीं मिला वेतन

कोरिया: जिले के महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं को 11 महीने से मानदेय नहीं मिला है. इसी के तहत शिकायत लेकर महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं मनेन्द्रगढ़ थाना पहुंची. जहां स्वयं सेविकाओं ने जल्द मानदेय की मांग की. इस दौरान तकरीबन 130 स्वयं सेविका महिला पुलिस मनेन्द्रगढ़ थाना पहुंची थी, जिन्होंने जल्द मानदेय देने की की मांग की.

महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं को 11 महीने से नहीं मिला वेतन

कोरिया: गांव में सौर ऊर्जा यंत्र बंद, सिंचाई और पानी के लिए ग्रामीण परेशान

जानकारी के मुताबिक पूर्व की सरकार ने कानून में कसावट को लेकर प्रत्येक वार्ड, मोहल्ला के लिए महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं की भर्ती की थी. यह भर्ती महिला एंव बाल विकास द्वारा किया गया था, जोकि पुलिस और महिला एंव बाल विकास विभाग प्रत्येक कार्य में कंधे से कंधा मिलाकर रोज आठ-आठ घंटे काम करती रही हैं, लेकिन लगातार 11 महीने से मानदेय न मिलने के कारण सभी काफी परेशान हैं. वहीं दिवाली के पर्व के साथ और भी पर्व है, जिसकी वजह से इनकी परेशानी और भी बढ़ गई है.

कोरिया: खड़गवां रेंज में 45 हाथियों का पहुंचा दल, दहशत में ग्रामीण

कलेक्टर और एसपी से शिकायत की तैयारी

स्वंय सेविकाओं का कहना है कि अब अपने घरों से निकलने पर भी परिवार के सदस्यों को जवाब देना मुश्किल हो गया है. परिवार के लोग भी बोलने लगे हैं कि अगर मानदेय नहीं मिलता है, तो अपने घर में ही रहो. जल्द मानदेय नहीं मिलने पर जिला कलेक्टर और एसपी से शिकायत की बात कही जा रही है. एक बात तो तय है कि जिस महिला पुलिस स्वयं सेविका को सरकार ने चेतना का नाम दिया था. आज वह खुद आर्थिक स्थिति के कारण काफी दिक्कतों का सामना कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details