छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

MCB : चिरमिरी में हिंदू सेना ने निकाली विशाल शोभा यात्रा

एमसीबी जिले के चिरमिरी में हिंदू सेना ने विशाल शोभा यात्रा निकाली. इस शोभा यात्रा में सनातन धर्म का प्रचार किया गया. सुरक्षा के लिहाज से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. शोभायात्रा के रास्ते को लेकर भी पुलिस अलर्ट थी.

By

Published : Mar 27, 2023, 9:32 PM IST

Hindu sena takes out huge procession in Chirmiri
हिंदू सेना की शोभा यात्रा

एमसीबी :हिंदू सेना ने नवरात्रि के अवसर पर विशाल शोभा यात्रा निकाली. शोभा यात्रा की शुरुआत एमसीबी जिले के चिरमिरी गोदरीपारा के राम जानकी मंदिर से हुई. जिसमें सैकड़ों की तादाद में सनातन धर्म को मानने वाले अनुयायी जुड़े. इस शोभा यात्रा में हिंदू सेना के प्रदेश स्तरीय से लेकर जिले के पदाधिकारी कार्यकर्ता शामिल हुए.

शोभा यात्रा में श्रीराम के गूंज : शोभा यात्रामें श्रीराम नाम के जयकारे की गूंज पूरे क्षेत्र में सुनाई दे रही थी. इस शोभा यात्रा में शामिल हुजूम में राम नाम के साथ साथ सनातन धर्म के मनमोहक नजारें भी देखने को मिले. यात्रा का अंतिम पड़ाव खड़गवां जनपद पंचायत चनवारीडांड मां महामाया मंदिर प्रांगण था. इस दौरान पुलिस प्रशासन ने कड़ी व्यवस्था की थी.

हर साल निकलती है विशाल शोभा यात्रा : हिंदू सेना के प्रदेश महासचिव ने बताया कि '' हिंदू सेना संगठन सनातन धर्म यह अनुसार पूरे भारतवर्ष को सनातन धर्म हिंदू राष्ट्र बनाने का उद्देश्य बना हुआ है.आज भव्य विशाल रैली चैत्र रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली गई. हर साल की साल की तरह इस साल भी हनुमान मंदिर से लेकर पूरे शहर का भ्रमण कर शोभा यात्रा मां महामाया मंदिर में जाकर समापन करेगी.''

ये भी पढ़ें- चनवारीडांड महामाया मंदिर की महिमा

प्रदेश पदाधिकारी संजू रवि ने बताया '' हमारा यह हिंदू संगठन जो बना है. सनातन धर्म के अनुसार सबको राह दिखाने का काम करता है. आज भव्य शोभायात्रा जो निकाली गई है. इस शोभायात्रा का उद्देश्य लोगों को सनातन धर्म की ओर आकर्षित करना है. शोभा यात्रा में किसी प्रकार का जाति और धर्म का बंधन नहीं है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details