छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव के बावजूद पुलिस कर्मी सीमा पर निभा रहे ड्यूटी

राज्य की सीमाओं में तैनात जवानों के पास एक भी स्वास्थ्य कर्मी या सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं होने से उनमें संक्रमण का खतरा बना हुआ है.

By

Published : Mar 30, 2020, 4:14 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 10:07 AM IST

Lack of health facilities for police personnel
पुलिस कर्मी के लिए स्वास्थ्य सुविधा का अभाव

कोरिया: मेडिकल सुविधाओं की कमी के बावजूद सीमा पर तैनात पुलिस जवान अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं. जहां पूरे देश में कोरोना महामारी फैलती जा रही है. जिससे बचाव के लिए सरकार राज्य के सीमा आवागमन पर रोक लगा रही है, लोगों से पूछताछ की जा रही है. वहींं मेडिकल का एक भी स्टाफ नहीं होने से जवानों में परेशानी और खतरा बढ़ा हुआ है.

पुलिस कर्मी के लिए स्वास्थ्य सुविधा का अभाव

आप तस्वीरों के माध्यम से साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से पुलिस जवान आने-जाने वाले लोगों के संपर्क में रहते हैं. कहीं न कहीं मेडिकल स्टाफ नहीं होने से खतरा और भी बढ़ जाता है. जो जवान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सीमा पर रात दिन गस्त दे रहे हैं, उनके भी संक्रमित होने का डर बना हुआ है.

तैनात जवानों में बढ़ा संक्रमण का खतरा

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा यहां पर ना तो सैनेटाइजर की व्यवस्था की गई है, ना ही मास्क की व्यवस्था की है और ना ही कोरोना के जांच के लिए एक भी कर्मचारी रखा गया है. जिससे खतरा और भी बढ़ गया है. मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा पार करने वाले लोगों में जांच नहीं होने से कहीं न कहीं क्षेत्र और जवान खतरे में हैं. जहां पूरे देश में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली से पुलिस विभाग में डर का माहौल है. साथ ही कर्मचारी डर के साए में काम करने को मजबूर हैं.

सरकार की लापरवाही

देखना यह होगा कि स्वास्थ्य विभाग कब तक यहां अपने कर्मचारी नियुक्त करता है. जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों का कोरोना संक्रमण की जांच की जा सके.

Last Updated : Mar 31, 2020, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details