छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पंचायत सचिव को अतिरिक्त वित्तीय प्रभार से हटाने के लिए पंचों ने कलेक्टर से की शिकायत

By

Published : Oct 28, 2020, 7:46 PM IST

पंचायत सचिव को अतिरिक्त वित्तीय प्रभार से हटाने की मांग को लेकर पंचायत पदाधिकारियों ने कलेक्टर से की शिकायत की है. पंचों का आरोप है कि सचिव गांव की किसी भी समस्या पर संज्ञान नहीं लेते हैं. इससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

nerwa panchayat
नेरुआ पंचायत

कोरिया:नेरुआ ग्राम पंचायत में पदस्थ सचिव मूरत सिंह को अतिरिक्त वित्तीय प्रभार से हटाने के लिए पंचायत पदाधिकारियों ने कलेक्टर को शिकायत की है. पदाधिकारियों का कहना है कि सचिव मूरत सिंह ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार फैलाये हुए है. सचिव मूरत सिंह कभी भी ग्राम पंचायत भवन को नहीं खोलता है. सरपंच और पंच को भी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी जाती है.

शिकायत की कॉपी
शिकायत की कॉपी
शिकायत की कॉपी

पदाधिकारियों का आरोप है कि सचिव को जब ग्राम पंचायत खोलने को कहा जाता है तो वे FIR दर्ज कराने की धमकी देता है. उनका आरोप है कि ग्राम पंचायत के जितने भी प्रस्ताव पास हुए हैं, वह पूरी तरह से फर्जी हैं. कभी ग्राम पंचायत में बैठक नहीं कराया गया है. पंचायत सचिव कभी भी ग्राम पंचायत में नहीं आता है. वो सभी काम घर में ही बैठकर करते हैं.

पढ़ें: कोरबा: SECL कर्मियों को मूलभूत सुविधाओं की कमी, भूख हड़ताल की दी चेतावनी

सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

जानकारी के मुताबिक सचिव मूरत सिंह को तीन ग्राम पंचायतों का प्रभार दिया गया है, लेकिन सचिव नेरुआ ग्राम के पंचायत कार्यों को लेकर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं. जिससे गांव के लोग काफी परेशान हैं. पंचों ने सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. अब देखने वाली बात होगी कि इस मामले में कबतक कार्रवाई होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details